बिग बी के साथ की एक्टिंग कॅरियर की शुरुआत : नवल व्यास

Priyanka Yadav

Publish: Jun, 14 2018 12:09:32 PM (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
बिग बी के साथ की एक्टिंग कॅरियर की शुरुआत : नवल व्यास

थिएटर एक्टर नवल व्यास ने शेयर किए अनुभव

जयपुर. थिएटर एक्टर नवल व्यास हाल ही में अपने दोस्त को मिलने जयपुर आए इस दौरान उन्होंने एक्टिंग करियर के बारे में कई अनुभव शेयर किए उन्होंने बताया की दस साल पहले दोस्तों के साथ मुम्बई घूमने गया था, इस दौरान वहां कुछ ऑडिशन दिए और तीन प्रोजेक्ट में सलेक्शन भी हो गया। दस दिन के भीतर एड शूट भी कर लिए, लेकिन इस दौरान बीकानेर में नानाजी की डेथ हो गई और वापिस अपने घर आ गया। इस घटना ने मुझे तोड़ दिया और फिर से मुम्बई नहीं जाने का फैसला लिया। फिर से अपने थिएटर वाले रोल में जुड़ गया और देशभर के कोने-कोने में अपने नाटकों के जरिए लोगों से रूबरू होने लगा। साथ ही उन्होंने बताया की शहर में दो साल एनएचएम में नौकरी कर रहा था, यहां ऑफिशियल वर्कलोड में फंसा रहता था। जिसके वजह से थिएटर से भी नहीं जुड़ पा रहा था। फिर शहर के दोस्तों ने मुम्बई में कॅरियर बनाने के लिए प्रेरित किया। हालांकि मेरा रुझान राइटिंग में बढ़ गया था, इसलिए मैंने बतौर स्क्रिप्ट राइटर अपनी पहचान बनाने के लिए जयपुर की नौकरी को छोडक़र मुम्बई जाने का फैसला लिया।

प्रहलाद कक्कड़ के साथ अच्छा रहा अनुभव

उन्होंने बताया कि प्रहलाद कक्कड़ के साथ काम का बहुत अच्छा अनुभव रहा। कक्कड़ ने शूट के बाद कहा कि सतीश कौशिक को भी मैंने ही लॉन्च किया था और तुम्हें भी मैं ही ला रहा हूं, इसलिए दावे के साथ कह सकता हूं कि तुम सतीश से भी आगे निकलोगे। यह मेरे बहुत बड़ा कॉम्प्लीमेंट था। मुम्बई में दो महीने के भीतर दो एड और दो फिल्में करने को मिल गई। फिल्मों में एक ‘अर्जुन पटियाला’ है, जिसे रोहित जुगराज बना रहे है। इसमें कृति सैनन और दिलजीत दोसांज अहम रोल में है। इसके अलावा ‘आइ एम पिंगला’ फिल्म कर रहा हूं, इसमें कास्टिंग डायरेक्टर का रोल है। मेरा सपना राइटिंग के फील्ड में ही नाम कमाना है, इसलिए राइटिंग का काम भी जारी रखूंगा।

दो महीने में दो एड, दो फिल्में

नवल ने बताया कि जिस दिन मुम्बई पहुंचा, उसी दिन शाम को एक प्रोजेक्ट के लिए मीटिंग कर चुका था। इस दौरान एक सीरियल के लिए राइटिंग का काम भी मिला, लेकिन इसे बनने में करीब आठ महीने का वक्त लगने वाला था। मैंने राइटिंग के फैसले को ड्रॉप कर एक्टिंग के लिए ऑडिशन देना शुरू किया। गवर्नमेंट एड के लिए सुभाष घई के इंस्टीट्यूट में ऑडिशन चल रहे थे, मैंने वहां ऑडिशन दिया और सलेक्शन हो गया। इस एड को प्रख्यात एडमेकर प्रहलाद कक्कड़ बना रहे थे, सेट पर पहुंचा तो वहां अमिताभ बच्चन के आने की सूचना मिली। पहला सीन भी अमितजी के साथ मिला और उनके साथ करीब तीन घंटे का वक्त गुजारने का मौका मिला। अमितजी ने बिना किसी गुरूर के एक-एक सीन को समझाया और रिहर्सल के साथ सीन कंपलीट किए। शूट के बाद उन्होंने मेरी पीठ भी थपथपाई।

 

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned