scriptमहंगाई राहत के लिए अब जिलों में होंगे लाभार्थी उत्सव | Beneficiary festivals will now be held in the districts | Patrika News
जयपुर

महंगाई राहत के लिए अब जिलों में होंगे लाभार्थी उत्सव

मुख्य सचिव उषा शर्मा ने गुरुवार को सचिवालय में महंगाई राहत शिविरों की प्रगति की समीक्षा की।

जयपुरJun 01, 2023 / 06:24 pm

rahul

Rajasthan Assembly Elections 2023 Congress Cuts ticket of 30 MLA Assembly Election

Cm Ashok Gehlot

मुख्य सचिव उषा शर्मा ने गुरुवार को सचिवालय में महंगाई राहत शिविरों की प्रगति की समीक्षा की। संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में उन्होंने शिविरों की प्रगति को संतोषप्रद बताते हुए कहा कि सभी जिलों में तेजी से निर्धारित लक्ष्य प्राप्त किए जा रहे हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि जल्द ही प्रदेश के विभिन्न जिलों में लाभार्थी उत्सव आयोजित कर योजनाओं का लाभ पात्र लोगों तक पहुंचाया जाए।
मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि महंगाई राहत शिविरों में सभी पात्र व्यक्तियों को लाभ देना सुनिश्चित किया जाए। एक भी पात्र व्यक्ति लाभ से वंचित न रहे। उन्होंने कहा कि यह संदेश भी आमजन तक स्पष्ट रूप से पहुंचाना सुनिश्चित किया जाए कि योजनाओं का लाभ लेने के लिए उनका रजिस्ट्रेशन आवश्यक रूप से होना चाहिए। उन्होंने लाभार्थी उत्सव के लिए जल्द से जल्द तिथि तय कर कलेक्टरों तक इसकी सूचना प्रेषित करने के निर्देश दिए।
बैठक में बताया गया कि जिन जिलों में लक्ष्य के 80 प्रतिशत तक पंजीकरण हो चुके हैं वहां स्थायी शिविरों के माध्यम से शेष 20 प्रतिशत लोगों का शीघ्र पंजीकरण किया जाए। इससे पूर्व समीक्षा बैठक में आयोजना सचिव भवानी सिंह देथा ने प्रजेंटेशन देते हुए महंगाई राहत शिविरों की प्रगति से अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि अधिकांश योजनाओं में 60 प्रतिशत से अधिक पंजीकरण लक्ष्य हासिल कर लिया गया है।
बैठक में विभिन्न विभागों के बीच बेहतर तालमेल स्थापित करने पर चर्चा की गई। इस दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति अभय कुमार, अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त अखिल अरोड़ा, प्रमुख शासन सचिव ऊर्जा भास्कर ए. सावंत, शासन सचिव सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता समित शर्मा व मुख्यमंत्री के सचिव गौरव गोयल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Home / Jaipur / महंगाई राहत के लिए अब जिलों में होंगे लाभार्थी उत्सव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो