scriptराजस्थान रोडवेज के लिए संजीवनी बनेगा भागीरथी अभियान | Bhagirathi campaign to become Sanjivani for rajasthan roadways | Patrika News
जयपुर

राजस्थान रोडवेज के लिए संजीवनी बनेगा भागीरथी अभियान

– राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम में भागीरथी अभियान शुरू
– प्रत्येक बस में दो यात्री बढ़ाने का प्रयासर करेंगे रोडवेजकर्मी
– यात्री भार में चार प्रतिशत तक की वृद्धि करने के लिए अभियान
– रोडवेज के बढ़ते घाटे से उबारने में संजीवनी की तरह का अभियान
– रोडवेज में अभी लगभग 45 सौ करोड़ रुपए घाटे में चल रही

जयपुरApr 24, 2019 / 08:52 pm

surendra kumar samariya

राजस्थान रोडवेज के लिए संजीवनी बनेगा भागीरथी अभियान

राजस्थान रोडवेज के लिए संजीवनी बनेगा भागीरथी अभियान

रोडवेज के लिए संजीवनी बनेगा भागीरथी अभियान राजस्थान रोडवेज को घाटे से उबारने के लिए प्रशासन लगातार प्रयासरत हैं। इसमें अब रोडवेजकर्मी भागीरथी बनकर संजीवनी देंगे। इसके लिए राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम ने भागीरथी अभियान चलाने का निर्णय लिया हैं।
इसमें चालक व परिचालक सहित सभी रोडवेजकर्मी मिलकर प्रत्येक बस में अतिरिक्त दो यात्रियों को यात्रा कराकर यात्री भार में बढ़ोतरी करेंगे। निगम में राजस्व बढ़ाने के लिए प्रबंधन निदेशक शुचि शर्मा ने रोडवेजकर्मियों से अपील की है।
– बसों को रखे साफ-सुथरा, पहने वर्दी प्रबंध निदेशक शुचि शर्मा ने अपील कर कहा कि दो अतिरिक्त यात्रियों को सफर कराने के लिए बसों को साफ-सुथरा रखें। सीटों का रखरखाव समय पर हो। चालक-परिचालक कार्य के समय वर्दी में रहकर रोडवेज की प्रतिष्ठा बढ़ाए।
– बाईपास की प्रथा करें बंद प्रबंधन निदेशक ने भागीरथी अभियान को सफल बनाने के लिए कहा है कि बसों को बाईपास व मार्गों की पुलियाओं के उपर से ले जाने की प्रथा को तुरंत बंद करें। बस स्टैंडों से यात्रियों को बैठाए, उतारे। अशक्त, असहाय और महिला यात्रियों के सामान, बच्चों को बस में बैठाने और उतारने में मदद करें। यह अभियान रोडवेज के लिए संजीवनी बनेगा।

Home / Jaipur / राजस्थान रोडवेज के लिए संजीवनी बनेगा भागीरथी अभियान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो