scriptतृतीय श्रेणी शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी,थर्ड ग्रेड टीचर्स के होंगे तबादले | Big news for third grade teachers, third grade teachers will be transf | Patrika News
जयपुर

तृतीय श्रेणी शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी,थर्ड ग्रेड टीचर्स के होंगे तबादले

 
18 से 25 अगस्त तक ऑनलाइन लिए जाएंगे आवेदन

जयपुरAug 15, 2021 / 03:21 pm

Rakhi Hajela



जयपुर, 15 अगस्त
लंबे समय से तबादलों का इंतजार कर रहे प्रदेश के तकरीबन सवा लाख शिक्षकों को स्वतंत्रता दिवस के दिन सरकार ने खुशखबरी दी है। शिक्षा विभाग (education department ) ने थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादले (transfer of third grade teachers) करने का निर्णय लिया है। खुद शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने इस संबंध में ट्वीटर पर जानकारी दी। शिक्षक 18 से 25 अगस्त तक आवेदन कर सकेंगे। आवेदन शाला दर्पण पर ऑनलाइन की किए जाएंगे। 18 दिसंबर तक सुबह 10 बजे से 25 अगस्त रात 12 बजे तक शिक्षक आवेदन कर सकेंगे।
गौरतलब है कि प्रदेश के सरकारी स्कूलों में बड़ी संख्या में ऐसे थर्ड गे्रड शिक्षक कार्यरत हैं जो सालों से अपने गृह जिले में जाने का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि शिक्षामंत्री और शिक्षा विभाग ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि प्रतिबंधित जिलों से तबादले होंगे या नहीं। इतना ही नहीं शिक्षा सेवा नियमों में हुए बदलाव के बाद अब जिला परिषद में कार्यरत थर्ड ग्रेड शिक्षक अब शिक्षा विभाग में आ सकेंगे।
बिना पॉलिसी होंगे तबादले
उल्लेखनीय है कि शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा लगातार कहते आ रहे थे कि थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादले तबादला नीति लागू किए जाने के बाद ही किए जाएंगे लेकिन अब जबकि इन शिक्षकों से भी आवेदन मांगे गए हैं तो यह तय है कि तबादले बिना तबादला नीति लागू किए ही किए जाने हैं।
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए शिक्षा विभाग की अधिकारिक वेबसाइट शालादर्पण पर थर्ड ग्रेड शिक्षकों के लिए जो लिंक दिया जाएगा उस पर क्लिक कर शिक्षकों को अपनी जानकारी भरनी होगी। शिक्षामंत्री ने स्पष्ट कहा है कि रिक्त सीट और जरूरत के आधार पर ही तबादले किए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो