scriptदीपावली से पहले Railway से आ रही ये बड़ी खबर… हो जाएं सावधान | Big Planning from railway before Diwali | Patrika News

दीपावली से पहले Railway से आ रही ये बड़ी खबर… हो जाएं सावधान

locationजयपुरPublished: Oct 28, 2021 11:36:08 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

दिवाली के बाद तक के लिए ट्रेनों में तय सीमा से ज्यादा स्टाफ लगाया जा रहा है ताकि

_train_.jpg

demo pic

जयपुर
दिवाली से पहले रेलवे ने एक्शन शुरु कर दिया है ऐसे लोगो के खिलाफ जो ट्रेन में भीड़ का फायदा उठाकर ट्रेन में चढ़ जाते हैं और बाद में भीड़ का ही फायदा उठाकर टिकिट चैक से बच निकलते हैं। ऐसे मुफ्त के पैसेंजर्स के लिए अब रेलवे ने ट्रेनो में स्टाफ बढ़ाकर टिकिट जांच शुरु कर दी है। दिवाली के बाद तक के लिए ट्रेनों में तय सीमा से ज्यादा स्टाफ लगाया जा रहा है ताकि रेलवे को घाटा कम हो।
सख्ती से जांच के निर्देशए 250 पर केस दर्ज
उत्तर पश्चिम रेलवे के सभी मंडलों और रेलवे स्टेशनों पर टिकट चेकिंग में सख्ती बढ़ती जा रही है। रेलवे प्रशासन ने ट्रेनों और स्टेशनों पर चेकिंग के निर्देश जारी किए हैंए जिसके बाद रेलवे प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जयपुरण्रेवाड़ी मार्ग पर बिना टिकट यात्रा करने वाले 250 लोगों पर मामला दर्ज किया है। त्योहारी सीजन को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने टिकट चेकिंग अभियान को तेज कर दिया है। उत्तर पश्चिम रेलवे जयपुर मंडल के पदाधिकारियों ने ट्रेनों में बिना टिकट यात्रा की रोकथाम के लिए टिकट चेकिंग में सख्ती दिखाने के निर्देश दिए हैं।
किराये के अलावा जुर्माना भी वसूलाए
प्रशासन ने साफ किया है कि अगर कोई यात्री बिना टिकट यात्रा करते पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कई यात्रियों पर इस तरह की कार्रवाई की गई है। मंगलवार को जयपुरण् रेवाड़ी रेलमार्ग पर टिकट चेकिंग की गई। इस रेलमार्ग पर अलगण्अलग ट्रेनों और स्टेशनों पर चेकिंग में बिना टिकट यात्रा करते करीब 250 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। रेलवे ने बिना टिकट यात्रा करने वालों से जुर्माने के अतिरिक्त किराया के रूप में एक लाख से अधिक रुपये वसूल किए हैं। जयपुर मंडल के प्रबंधक नरेंद्र ने बताया कि बिना टिकट यात्रा करना एक सामाजिक बुराई है। रेल प्रशासन सभी यात्रियों से अनुरोध करता है कि वे वैध टिकट के साथ ही यात्रा करें। इसके साथ ही ट्रेन की छतों पर या पायदान पर यात्रा करने की कोशिश न करें। इस तरह की यात्रा के दौरान हादसे हो सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो