scriptRajasthan Police Constable Exam: अंतिम दिन की पहली पारी की परीक्षा को लेकर बड़ा सवाल, दस लाख में पेपर लेने वाला अभ्यर्थी पकड़ा | Big question regarding the first shift exam of the last day, | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Police Constable Exam: अंतिम दिन की पहली पारी की परीक्षा को लेकर बड़ा सवाल, दस लाख में पेपर लेने वाला अभ्यर्थी पकड़ा

याद करने का समय नहीं मिला तो पेपर के प्रश्नों के उत्तर लिख लिए। पुलिस ने हरियाणा निवासी आरोपी संजय यादव के पास से एक आई फोन और एक अन्य मोबाइल फोन बरामद किया है। दोनो के वाट्सएप पर पेपर भेजे जाने के बारे में जानकारी मिली है।

जयपुरMay 17, 2022 / 10:02 am

JAYANT SHARMA

police_bharti__photo_2022-05-17_09-33-46.jpg

राजस्थान कांस्टेबल पुलिस भर्ती परीक्षा में भी नकल की सेंध लग चुकी है। जयपुर, भरतपुर से कई केस सामने आए हैं। अब जयपुर के सोड़ाला में नया केस सामने आया है। हरियाणा निवासी एक अभ्यर्थी के खिलाफ सोड़ाला पुलिस ने केस दर्ज कराया है। पुलिस ने बताया कि सोमवार को हुई परीक्षा की पहली पारी में चैकिंग के दौरान अभ्यर्थी को पकडा गया।

उसके पास एक पर्ची मिली जिसमें करीब 142 प्रश्नों के उत्तर लिखे हुए थे। इस पर्ची को उसने अपनी बेल्ट के नीचे इस तरह से चिपकाया था ताकि किसी को नजर नहीं आए। लेकिन पुलिसवालों ने बेल्ट ही उतरवा दी। उसके बाद पर्ची हाथ लग गई। प्रारंभिक पूछताछ में उसने अपना आईफोन पुलिस को देते हुए बताया कि आई फोन में किसी ने वाट्सएप पर पेपर भेजा था। याद करने का समय नहीं मिला तो पेपर के प्रश्नों के उत्तर लिख लिए। पुलिस ने हरियाणा निवासी आरोपी संजय यादव के पास से एक आई फोन और एक अन्य मोबाइल फोन बरामद किया है। दोनो के वाट्सएप पर पेपर भेजे जाने के बारे में जानकारी मिली है।

प्रारंभिक पूछताछ में पुलिस ने बताया कि पेपर में चैकिंग के दौरान स्थानीय थानों की पुलिस के साथ ही आरएएसी का जाब्ता भी लगाया गया था। आरएसी जाब्ते में तैनात पुलिसकर्मी राजेन्द्र सिंह ने आरोपी संजय यादव को चैकिंग के दौरान पकडा था। 16 मई यानि सोमवार को पहली पारी में उसका सेंटर सोड़ाला स्थित कुमावत स्कूल में आया था। सवा आठ बजे संजय ने परीक्षा सेंटर पर एंट्री ली।

उसकी तलाशी लेने पर राज खुलते चले गए। पौने नौ बजे तक उसकी जांच की जाती रही। उसने बताया कि पेपर उसके ताउु के लड़के के किसी साथी ने उसे वाट्सएप किया था। ताउु के लडके कृष्ण ने पेपर भेजने के लिए उसकी आईडी मांगी थी। उसके बाद उसे पेपर भेज दिया गया था। पेपर के बारे में संजय ने बताया कि दस लाख रुपए में कृष्ण ने पेपर खरीदना बताया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। हरियाणा पुलिस से भी संपर्क किया जा रहा है। ताकि अन्य आरोपियों को वहां से उठाया जा सके।

Home / Jaipur / Rajasthan Police Constable Exam: अंतिम दिन की पहली पारी की परीक्षा को लेकर बड़ा सवाल, दस लाख में पेपर लेने वाला अभ्यर्थी पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो