scriptराजस्थान में 16 दिन में कोरोना विजेता बना बीकानेर | Bikaner becomes corona winner in 16 days in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में 16 दिन में कोरोना विजेता बना बीकानेर

दो पॉजिटिव से नेगेटिव मरीजों को सोमवार दोपहर किया डिस्चार्ज, चिकित्सकों-पैरामेडिकल एवं पुलिस कार्मिकों की बदौलत 16 दिन में ही 37 मरीज ठीक होकर घर चले गए। बीकानेर की इस बड़ी जीत में हर आम से खास तक की भूमिका अहम रही।
 

जयपुरApr 27, 2020 / 07:17 pm

Gaurav Mayank

राजस्थान में 16 दिन में कोरोना विजेता बना बीकानेर

राजस्थान में 16 दिन में कोरोना विजेता बना बीकानेर

जयपुर। प्रदेश में सबसे पहले कोरोना की जंग जीतने में बीकानेर जिले ने बाजी मार ली है। शहर में 17 दिन में 37 कोरोना रोगी सामने आए। चिकित्सकों-पैरामेडिकल एवं पुलिस कार्मिकों की बदौलत 16 दिन में ही 37 मरीज ठीक होकर घर चले गए। बीकानेर की इस बड़ी जीत में हर आम से खास तक की भूमिका अहम रही। अब एक बार बीकानेर पूरी तरह से कोरोना फ्री हो गया। एसपी मेडिकल कॉलेज, पीबीएम अस्पताल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं जिला प्रशासन इस जीत की खुशी को बरकरार रखने के लिए अब दोगुने जोश के साथ कोरोना संक्रमण को रोकने में जुट गए हैं। वहीं बीकानेर के दो पॉजिटिव से नेगेटिव हुए दोनों मरीजों को सोमवार दोपहर को सुपर स्पेशलिटी सेंटर से डिस्चार्ज कर दिया गया।
यूं होते गए नेगेटिव

11 अप्रेल को तीन, 12 को चार, 14 को आठ, 16 को तीन, 18 को 4, 19 को पांच, 20 को दो, 21 को दो, 23 को तीन, 26 को दो मरीज पॉजिटिव से नेगेटिव हुए। इसी प्रकार चूरू के दस, हनुमानगढ़ के दो मरीज भी पॉजिटिव से नेगेटिव हुए।
हमारी सेना ने दिलाई जीत
जीत जश्न से कम नहीं है। अभी खुशी का समय नहीं कुछ कर गुजरने का है। अब खुश है, लेकिन चिंतित भी है कि अब नया मरीज नहीं आए। हमारी टीम पूरे जोश और हिम्मत के साथ कोरोना से लड़ी। हमारी सेना चिकित्सक-नर्सिंग स्टाफ ने हमें जीत दिलाई।
– डॉ. शैतानसिंह राठौड़, प्राचार्य, एसपी मेडिकल कॉलेज

भरोसा था जीतेंगे हम

कोरोना से जीतने का पूरा भरोसा था। हमारे भरोसे को साकार किया हमारे साथी चिकित्सकों ने। कोरोना से सबसे पहले जीत हासिल कर बीकानेर ने प्रदेश में पहचान बनाई।
– डॉ. सलीम मोहम्मद, अधीक्षक, पीबीएम अस्पताल

Home / Jaipur / राजस्थान में 16 दिन में कोरोना विजेता बना बीकानेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो