scriptहाउसिंग बोर्ड ने की वर्षों की आस पूरी—इंदिरा गांधी नगर को बीसलपुर सिस्टम से मिला पानी | bisalpur water supply | Patrika News
जयपुर

हाउसिंग बोर्ड ने की वर्षों की आस पूरी—इंदिरा गांधी नगर को बीसलपुर सिस्टम से मिला पानी

इंदिरा गांधी नगर को मिला बीसलपुर से पानीहाउसिंग बोर्ड ने पहली किश्त के तौर पर दिए 5 करोड़ रुपएचार एमएलडी पानी की आपूर्ति होगी बीसलपुर सिस्टम से

जयपुरJul 12, 2020 / 09:13 am

PUNEET SHARMA

drinking water supply

drinking water supply


जयपुर।
इंदिरा गांधी नगर की 11 हजार की आबादी के लिए बीसलपुर सिस्टम से पेयजल उपलब्ध कराने के लिए हाउसिंग बोर्ड 20 करोड़ रुपए खर्च करेगा। बोर्ड ने सिस्टम से क्षेत्र की पेयजल आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए 5 करोड़ रुपए की पहली किश्त जलदाय विभाग को दे दी है। बीसलपुर सिस्टम से इंदिरा गांधी नगर को चार एमएलडी पानी मिलेगा।
हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार बीसलपुर से पानी उपलब्ध कराने के लिए 2015 से ही इस क्षेत्र में रह रहे लोग मांग कर रहे थे। क्योंकि यहां पेयजल के लिए खोदे गए टयूबवैल सूखते जा रहे थे। इस पर मंडल ने इस क्षेत्र में अभी रह रही चार हजार से ज्यादा की आबादी की परेशानी को देखते हुए जलदाय विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद जरूरत के चार एमएलडी पानी के लिए पहली किश्त के तौर पर पांच करोड़ रुपए तत्काल जलदाय विभाग को दिए और क्षेत्र में बीसलपुर सिस्टम से पेयजल आपूर्ति शुरू करवा दी है। बोर्ड बची हुई तीन किश्त छह—छह महीने के अंतराल में जलदाय विभाग को देगा।

हाउसिंग बोर्ड मंडल आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि लोग अपने जीवन भर की जमा पूंजी खर्च कर हमारी योजनाओं में आवास खरीदते हैं। अब इनको बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराना बोर्ड की जिम्मेदारी है। उन्होंने बताया कि बोर्ड की आवासीय योजनाओं में वे भी सुविधाएं होंगी जो निजी आवासीय योजनाओं में होती हैं। इंदिरा गांधी नगर के अलावा अन्य सभी योजनाओं में बुनियादी सुविधाएं विकसित की जाएंगी।

Home / Jaipur / हाउसिंग बोर्ड ने की वर्षों की आस पूरी—इंदिरा गांधी नगर को बीसलपुर सिस्टम से मिला पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो