scriptऑस्ट्रेलिया दौर पर सतीश पूनियां, बोले-मोटे अनाज को प्रमोट कर रही मोदी सरकार | Bjp Leader Satish Poonia Tour Of Australia Visit Agro Food Park | Patrika News
जयपुर

ऑस्ट्रेलिया दौर पर सतीश पूनियां, बोले-मोटे अनाज को प्रमोट कर रही मोदी सरकार

उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनियां ऑस्ट्रेलिया केतीन दिवसीय प्रवास पर है। पहले दिन उन्होंने मेलबर्न में राजस्थानी और भारतीय प्रवासियों से मुलाकात की। उन्होंने मेलबर्न में जिगर भाई के एग्रो फूड पार्क (Agro Food Park) का अवलोकन किया, यहां राजस्थान-ऑस्ट्रेलिया के बीच अनेक क्षेत्रों में अपार संभावनाएं हैं।

जयपुरMay 27, 2023 / 06:10 pm

Umesh Sharma

ऑस्ट्रेलिया दौर पर सतीश पूनियां, बोले-मोटे अनाज को प्रमोट कर रही मोदी सरकार

ऑस्ट्रेलिया दौर पर सतीश पूनियां, बोले-मोटे अनाज को प्रमोट कर रही मोदी सरकार

जयपुर। उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनियां ऑस्ट्रेलिया केतीन दिवसीय प्रवास पर है। पहले दिन उन्होंने मेलबर्न में राजस्थानी और भारतीय प्रवासियों से मुलाकात की। उन्होंने मेलबर्न में जिगर भाई के एग्रो फूड पार्क (Agro Food Park) का अवलोकन किया, यहां राजस्थान-ऑस्ट्रेलिया के बीच अनेक क्षेत्रों में अपार संभावनाएं हैं, इस बारे में आगे बढ़ने को लेकर चर्चा की। शाम को पूनियां ने ऑस्ट्रेलियाई और भारतीय प्रवासी मित्रों के साथ संवाद किया। प्रतिनिधिमंडल में पूनियां के साथ गुजरात से विधायक प्रवीण माली और हरियाणा से विधायक नरवाल सहित कई जनप्रतिनिधि साथ रहे।

श्री अन्न योजना से होगा किसानों को लाभ

पूनियां ने कहा कि मोदी सरकार ने श्रीअन्न योजना शुरू की है, जिसमें मोटा अनाज पर विशेष जोर दिया जा रहा है, खासतौर पर बाजरा और बाजरा का सबसे अधिक उत्पादन राजस्थान में होता है। इस योजना से राजस्थान के किसानों को विशेष लाभ होगा, क्योंकि मानसून पर आधारित जो खेती है, उसमें मोटा अनाज को मोदी सरकार प्रमोट कर रही है और आने वाले समय में बाजरा की डिमांड और बढ़ जाएगी। बाजरा के बिस्किट, केक और अन्य बेकरी आइटम बनने लगे हैं। राजस्थान में मोटा अनाज सहित विभिन्न सेक्टर्स में काफी पोटेंशियल है, लगभग 57 प्रकार के खनिज हैं, जिसको लेकर ऑस्ट्रेलिया की तकनीक की मदद ली जा सकती है।

https://youtu.be/vNZexSlVg5M

Home / Jaipur / ऑस्ट्रेलिया दौर पर सतीश पूनियां, बोले-मोटे अनाज को प्रमोट कर रही मोदी सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो