scriptबीजेपी का विधानसभा चुनाव को लेकर ये है नया मास्टर प्लान, आमजन के लिए होगा फायदेमंद | BJP Master Plan for Vidhansabha election 2018 | Patrika News
जयपुर

बीजेपी का विधानसभा चुनाव को लेकर ये है नया मास्टर प्लान, आमजन के लिए होगा फायदेमंद

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मंत्रियों को आदेश दिया है की पार्टी के सभी नेता और मंत्री मिलकर प्रदेश के सभी जिलों का दौरा करेंगे।

जयपुरMar 20, 2018 / 10:11 pm

rohit sharma

जयपुर

राजस्थान में आगामी चुनावों की तैयारी इस क़दर चल रही है की हर पार्टी चुनाव को लेकर अपनी-अपनी कोशिशें करने में जुट रही है। हर पार्टी की सत्ता में आने के लिए तमाम कोशिशें बरक़रार है। हाल ही में बीजेपी में हुई बैठकों में भी इसी प्रकार की कुछ आदेश देखने को मिले। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सभी मंत्रियों को आदेश दिया है की पार्टी के सभी नेता और मंत्री मिलकर प्रदेश के सभी जिलों का दौरा करेंगे।

समस्याओं का करेंगे समाधान,फिर लेंगे फीडबैक

बीजेपी की तरफ से संगठन सभी मंत्रियों और नेताओं के लिए एक आदेश प्रस्तावित हुआ है जिसमे सभी मंत्री और नेता प्रदेश के सभी जिलों में जाकर वहां की समस्याओं को सुलझाने का काम करेंगे। ये सभी नेता आमजन से रूबरू होंगे और उनसे उनकी समस्याओं और आस-पास की सभी सरकारी समस्याओं का सुलझारा करेंगे।
इसके संबंध में पार्टी ने हर नेता और मंत्री की एक सूची भी तैयार की है जिसके हिसाब से सभी को किसी न किसी जिलें की समस्या को सुलझाने के लिए भेजा जाएगा। इस तरह यह सभी नेता आमजन की समस्याओं को खत्म करने और सुलझाने के पूरे-पूरे प्रयास करेंग और आख़िर में जनता से बीजेपी का फीडबैक लेंगे।
हर नेता का होगा 3 दिन का प्रवास

बीजेपी की इस योजना के तहत सांसद, मंत्री और संगठन के सभी पदाधिकारी जिलों का दौरा करेंगे। इस कार्यक्रम के अनुसार हर जिलें के लिए एक नेता को निर्धारित किया गया है सूत्रों के मुताबिक इसमें लगभग 40 नेताओं का दौरा तीन दिन के लिए प्रदेश के हर जिलें में रखा गया है।
ये-ये मंत्री करेंगे इन-इन जिलों का दौरा

गुलाब चंद कटारिय़ा – कोटा
राजेन्द्र राठौड़ – टोंक
राजपाल सिंह शेखावत – दौसा
किरण माहेश्वरी – डूंगरपुर/बांसवाड़ा
युनूस खान – झुंझुनूं
प्रभुलाल सैनी – श्रीगंगानगर
अरूण चतुर्वेदी – भरतपुर
बाबूलाल वर्मा – राजसमन्द प्रतापगढ़
पुष्पेन्द्र सिंह – जालौर
सुरेन्द्र पाल टीटी – हनुमानगढ़
ये सांसद करेंगे इन जिलों की समस्याओं को दूर

ओम माथुर – बूंदी
भूपेन्द्र यादव – पाली
दुष्यन्त सिंह – धौलपुर
सी पी जोशी – बारां – झालावाड़
रामनारायण पंचारिया – सिरोही
रामचरण बोहरा – बाड़मेर
ओम बिड़ला – करौली – सवाई माधोपुर
हरिओम सिंह राठौड़ – अजमेर
ये केबिनेट मंत्री भी होंगे शामिल

गजेंद्र सिंह – चित्तौडगढ़
अर्जुन मेघवाल – जैसलमेर

विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेन्द्र सिंह,अलवर , उपमुख्य सचेतक मदन राठौड,भीलवाड़ा, बीजेपी नेता सतीश पूनियां,सीकर और राजस्थान सरकार के मंत्री श्रीचंद कृपलानी,शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी, सुरेन्द्र गोयल, मंत्री अनिता भदेल भी एक निश्चित जगह का दौरा करेंगे। इन सभी मंत्रियों के नाम पार्टी मुख्यालय में हुई बैठक के बाद सूची में डाले है। ये प्रदेश के दौरे का कार्यक्रम बीजेपी के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। यह भी बीजेपी की आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर एक रणनीति मानी जा सकती है।

Home / Jaipur / बीजेपी का विधानसभा चुनाव को लेकर ये है नया मास्टर प्लान, आमजन के लिए होगा फायदेमंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो