Jaipur News: धारा-144 के बीच सैंकड़ों समर्थकों के साथ पहुंच गए BJP विधायक, और फिर जो हुआ...

- ब्यावर को जिला बनाने की फिर उठी मांग, समर्थकों के साथ जयपुर पहुंचे भाजपा विधायक, धारा 144 के बीच पैदल मार्च पहुँचने से अचा रहा हडकंप, सिविल लाइन्स में धरना देकर बैठ गए समर्थक, विधायक शंकर सिंह रावत ने की राज्यपाल-मुख्यमंत्री से मुलाक़ात, वर्षों से लंबित है ब्यावर को जिला बनाने की मांग

 

By: nakul

Published: 28 Sep 2020, 02:22 PM IST

जयपुर।

अजमेर जिले के ब्यावर को जिला बनाने की मांग एक बार फिर पुरजोर उठने लगी है। इसी सिलसिले में भाजपा विधायक शंकर सिंह रावत अपने समर्थकों के साथ पैदल मार्च करते हुए जयपुर पहुंचे। धारा 144 प्रभावी होने के बावजूद विधायक के कई समर्थकों के साथ राजधानी पहुँचने से पुलिस-प्रशासन के बीच हडकंप की स्थिति बनी रही।

विधायक के नेतृत्व में पहुंचे समर्थकों को पुलिस ने जब सिविल लाइन्स के वीवीआइपी क्षेत्र पहुंचने पर रोका तब वे वहीं धरने पर बैठ गए। निषेधाज्ञा लागू होने के चलते पुलिस ने सभी को सुरक्षा घेरे में ले लिया। इसके बाद विधायक शंकर सिंह रावत की मौजूदगी में एक प्रतिनिधिमंडल पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और फिर राज्यपाल कलराज मिश्र से मिला।

दरअसल, विधायक रावत ब्यावर को जिला बनाने सहित कुल 13 सूत्रीय मांग को लेकर ब्यावर से पैदल मार्च लेकर जयपुर पहुंचे हैं।

ये हैं शामिल
विधायक के साथ पैदल मार्च में ब्यावर सभापति नरेश कनोजिया, पार्षद कुलदीप बोहरा, सरपंच दुष्यंत सिंह, पूर्व उप सभापति जय सिंह राजपुरोहित सहित करीब 100 कार्यकर्ता बताये गए हैं।

गौरतलब है कि ब्यावर को जिला बनाने की मांग वर्षों से लंबित है। रावत इस मांग को लेकर कई बार आन्दोलन चला चुके हैं लेकिन अब तक मांग पूरी नहीं हुई।

nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned