scriptपूनियां ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, बोले चंदलाई के किसानों की समस्या का समाधान करें | Bjp President Satish Poonia Letter To Cm Chandlai Dam Farmer | Patrika News
जयपुर

पूनियां ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, बोले चंदलाई के किसानों की समस्या का समाधान करें

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने चंदलाई के राम सागर बांध में पानी की ज्यादा आवक होने से किसानों के खेतों को हो रहे नुकसान के संबंध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है।

जयपुरDec 03, 2020 / 05:32 pm

Umesh Sharma

पूनियां ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, बोले चंदलाई के किसानों की समस्या का समाधान करें

पूनियां ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, बोले चंदलाई के किसानों की समस्या का समाधान करें

जयपुर।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने चंदलाई के राम सागर बांध में पानी की ज्यादा आवक होने से किसानों के खेतों को हो रहे नुकसान के संबंध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है। पूनियां ने पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री से निवेदन किया है कि किसानों की समस्या को दृष्टिगत रखते हुए शीघ्रातिशीघ्र संंबंधित विभाग और अधिकारियों को निर्देश जारी करें, ताकि कोरोना संकट के समय इन किसानों को राहत पहुंचाई जा सके।
पूनियां ने कहा कि जयपुर से करीब 25 किलोमीटर दूर स्थित चंदलाई गांव के किसानों पर इस बार आजीविका का संकट खड़ा हो गया है। चंदलाई के राम सागर बांध में पानी की आवक ज्यादा होने के कारण किसानों की खातेदारी जमीन में पानी बढ़ रहा है, जिससे किसानों के खेत डूब गए हैं, जिसके कारण किसान अपनी खेती नहीं कर पा रहे हैं। चंदलाई के राम सागर बांध में किसानों की लगभग 700 बीघा जमीन में बांध का पानी आ रहा है, जिससे उनकी फसलें पानी में डूब रही है। प्रशासन की अनदेखी के चलते किसानों के समक्ष रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है।
पूनियां ने कहा कि बांध में आने वाली किसानों की खातेदारी जमीन में लगातार पानी भरने के कारण किसानों की रबी की फसल का भी नुकसान हो रहा है, जिसका सीधा प्रभाव उन किसानों की आजीविका पर पड़ रहा है। चंदलाई के राम सागर बांध में करीब 700 बीघा जमीन में पैदावार नहीं होने के कारण किसानों को भारी नुकसान होने का अंदेशा है। उन्होंने मुख्यमंत्री से किसानों की समस्या का जल्द समाधान करने और उचित मुआवजे के लिए आग्रह किया है।

Home / Jaipur / पूनियां ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, बोले चंदलाई के किसानों की समस्या का समाधान करें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो