scriptट्रेक पर ब्लास्ट: रात 11 बजे एटीएस ने रेलवे को सौंपा ट्रेक, साढ़े चार घंटे में किया गया दुरूस्त | Blast on the track: ATS handed over the track to the railway at 11 pm | Patrika News
जयपुर

ट्रेक पर ब्लास्ट: रात 11 बजे एटीएस ने रेलवे को सौंपा ट्रेक, साढ़े चार घंटे में किया गया दुरूस्त

उदयपुर-अहमदाबाद ब्रॉडगेज लाइन पर जावर-खारवाचांदा रेलखण्ड पर ब्लास्ट के बाद हुए फ्रेक्चर को अब ठीक कर दिया गया है। अब फिर से इस रूट पर ट्रेन दौड़ सकेगी।

जयपुरNov 14, 2022 / 09:30 am

Arvind Palawat

ट्रेक साढ़े चार घंटे में किया गया दुरूस्त

ट्रेक साढ़े चार घंटे में किया गया दुरूस्त

जयपुर। उदयपुर-अहमदाबाद ब्रॉडगेज लाइन पर जावर-खारवाचांदा रेलखण्ड पर ब्लास्ट के बाद हुए फ्रेक्चर को अब ठीक कर दिया गया है। अब फिर से इस रूट पर ट्रेन दौड़ सकेगी। देर रात जांच एजेंसियों ने मौके से सभी साक्ष्य एकत्रित कर उत्तर पश्चिम रेलवे को ट्रेक हैंडओवर कर दिया। इसके बाद तड़के यह ट्रेक पूरी तरह दुरूस्त किया जा चुका है। इधर, मामले की जांच एटीएस, एनआईए और रेलवे की आरपीएफ करने में जुटी हुई है।
यह भी पढ़ें

रेलवे ट्रेक पर हुआ ब्लास्ट, जानें कितनी ट्रेन हुई प्रभावित…

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशिकिरण ने बताया कि एटीएस के आईजी देर रात करीब 10 बजे घटनास्थल पर पहुंचें। उन्होंने टीम के साथ मौका-मुआयना किया। इसके बाद रात 11 बजे जांच एजेंसियों ने ट्रेक को रेलवे को सौंप दिया। वहां पर पहले से ही ट्रेक का मेंटिनेंस करने के लिए रेलवे के अधिकारी एवं उनकी टीम पूरे सामान के साथ मौजूद थी। जैसे ही ट्रैक सौंपा गया, उसके तत्काल बाद मेंटिनेंस का काम शुरू कर दिया गया। रात करीब साढ़े तीन बजे ट्रेक को पूरी तरह से दुरूस्त कर दिया गया है।

कल सुबह से रात तक यूं चली जांच और फिर मेंटिनेंस

अजमेर मंडल पर जावर-खारवाचांदा रेलखंड पर पेट्रोलिंग कर रहे ट्रैकमेन और एक स्थानीय व्यक्ति की ओर से कल सुबह करीब आठ बजे 145/2-5 किलोमीटर पर डेटोनेटर के उपयोग से रेल फ्रैक्चर होने की सूचना स्टेशन मास्टर, उदयपुर को दी गई थी। सूचना मिलने पर आरपीएफ कंट्रोल को इसकी जानकारी दी गई। जिस पर रेलवे सुरक्षा बल निरीक्षक, उदयपुर सुबह करीब 8.45 बजे, मुख्य रेलपथ निरीक्षक, उदयपुर व सहायक इंजीनियर, डूंगरपुर सुबह 9.30 बजे मौके पर पहुंचे। इसके बाद सहायक क्षेत्रीय ऑफिसर, उदयपुर सुबह 9.35 बजे एवं उप मुख्य इंजीनियर 11 बजे साइट पर पहुंचे। इसके साथ ही एफएसएल टीम 11.30 बजे व एटीएस टीम ने 12.45 बजे साइट पर पहुंचकर स्थिति की जानकारी प्राप्त की। साथ ही एनआईए की टीम भी जांच में जुटी। देर रात करीब 10 बजे एटीएस की ओर से महानिरीक्षक जयपुर से मौके पर पहुंचे और उसके बाद रात करीब 11 बजे साइट क्लीयरेंस रेलवे को दी गई। करीब साढ़े चार घंंटे में रेलवे ने ट्रेक को दुरूस्त किया।

दो ट्रेन चलती है इस ट्रेक पर

बता दें कि इस रेलवे ट्रेक पर एक जोड़ी यानी दो गाड़ी ही चलती है। इसमें गाड़ी संख्या 19704, असारवा- उदयपुर सिटी और गाड़ी संख्या 19703, उदयपुर सिटी-असारवा रेलसेवा शामिल है। ये दोनों सवारी गाड़ियां हैं। इन्हें ट्रेक फ्रेक्चर के कारण कल आंशिक रूप से रद्द किया गया था।
रेल मंत्री बोले, दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई

इधर, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि मामले में एटीएस, एनआईए और आरपीएफ कार्रवाई कर रही हैं। जिन भी लोगों ने यह काम किया है, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। साथ ही उन पर ऐसी कड़ी कार्रवाई की जाएगी कि कोई भी व्यक्ति ट्रेक से छेड़छाड़ नहीं करेगा।
https://youtu.be/KE1xLaZZBZg

Home / Jaipur / ट्रेक पर ब्लास्ट: रात 11 बजे एटीएस ने रेलवे को सौंपा ट्रेक, साढ़े चार घंटे में किया गया दुरूस्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो