बोर्ड की परीक्षाएं हुईं खत्म, सोशल डिस्टेंसिंग की नहीं परवाह

कोरोना संकट के कारण अटकी हुई माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( Board of Secondary Education ) की परीक्षाएं ( Board exams ) मंगलवार को सम्पन्न हो गई हैं।

By: Ashish

Published: 30 Jun 2020, 03:49 PM IST

जयपुर
Board exams : कोरोना संकट के कारण अटकी हुई माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( Board of Secondary Education ) की परीक्षाएं ( Board exams ) मंगलवार को सम्पन्न हो गई हैं। मंगलवार को दसवीं बोर्ड परीक्षा का आखिरी पेपर हुआ। इसके साथ ही बोर्ड परीक्षाएं खत्म हो गईं। राज्यभर में बोर्ड परीक्षाओं में 11 लाख से अधिक परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिनमें से अधिकाशं परीक्षा में शामिल हुए। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं 12 मार्च से शुरू हुई थीं। कुछ विषयों की परीक्षाएं हुईं ही थीं कि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए सरकार के निर्देश पर दसवीं, बारहवीं बोर्ड की बाकी रही परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था।

इसके बाद बाकी रही परीक्षाएं 18 जून से कोरोना से बचाव के उपायों के साथ शुरू हुईं। हालांकि मंगलवार को पेपर खत्म होने के बाद काफी परीक्षा केन्द्रों के बाहर परीक्षार्थियों और उन्हें लेने के लिए आए अभिभावकों की भीड़ जुटने से सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था धरी की धरी रह गई और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की पालना नहीं हो पाई।

परीक्षार्थी समय से परीक्षा केन्द्र पर पहुंच गए थे। वहां थर्मल स्कैनिंग से जांच के बाद उन्हें प्रवेश दिया गया। हालांकि मंगलवार को दसवीं बोर्ड का आखिर पेपर होने के बाद परीक्षाएं खत्म की खुशी परीक्षार्थियों में दिखी। गौरतलब है कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कोरोना संकट को देखते हुए सुरक्षा उपायों के साथ परीक्षाएं सम्पन्न करवाईं। राज्य में परीक्षा के लिए 5685 मुख्य केन्द्र जबकि 521 नए उप केन्द्र बनाए गए थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned