scriptजब जयपुर में सलमान के साथ जमकर थिरके थे Wajid Khan, देखें Exclusive तस्वीरें | Bollywood music composer Wajid Khan Memories | Patrika News

जब जयपुर में सलमान के साथ जमकर थिरके थे Wajid Khan, देखें Exclusive तस्वीरें

locationजयपुरPublished: Jun 01, 2020 01:01:58 pm

Submitted by:

santosh

बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार वाजिद खान का निधन हो गया है। उनके निधन से जहां फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है, वहीं जयपुर में भी उनके मामू के घर पर माहौल गमगीन है।

Wajid Khan

जयपुर। बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार वाजिद खान का निधन हो गया है। उनके निधन से जहां फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है, वहीं जयपुर में भी उनके मामू के घर पर माहौल गमगीन है। फिल्म इंडस्ट्री में साजिद-वाजिद की जोड़ी के रूप में मशहूर वाजिद खान को लेकर हस्तियों से लेकर उनके समर्थक तक शोक जाहिर कर रहे हैं।

साजिद-वाजिद के मामू 70 वर्षीय आलम फरीदी उर्फ पारो भाई ने बताया कि वाजिद पिछले कई महीनों से किडनी की बीमारी से चल रहे थे। उनकी हालत बिगड़ने के बाद उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। 42 वर्षीय वाजिद खान को मुंबई के चेंबुर में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

 

sajid2.jpg
कुछ महीने पहले ही उनकी किडनी ट्रांसप्लांट की गई थी, लेकिन उनकी तबीयत ठीक नहीं थी। रविवार शाम को उनकी हालत बिगड़ गई और तमाम कोशिशों के बाद भी डॉक्टर उन्हें बचा नहीं पाए, क्योंकि किडनी की समस्या के कारण उनका इम्युनिटी लेवल बहुत कम हो गया था। उन्होंने कहा कि समय-समय पर साजिद-वाजिद का जयपुर आना जाना होता रहा है।
sajid1.jpg
आलम फरीदी उर्फ पारो भाई ने बताया कि आज से करीब 11 साल पहले जब सलमान खान पूर्व पर्यटन मंत्री बीना काक की बेटी की शादी में शिरकत करने आए थे तब साजिद-वाजिद की जोड़ी ने मिलकर सलमान के साथ जयपुर की सड़कों पर जिया बैंड की धुनों पर डांस किया था। उस वक्त शादी में शामिल सभी हस्तियों ने डांस किया था। वाजिद ने बैंड वालों से खासतौर पर अपनी फिल्मों के गाने बजाने के लिए भी कहा था।
sajid3.jpg
उधर, वाजिद खान के निधन की खबर से बॉलीवुड के कलाकारों को भी गहरा आघात लगा है। गीतकार सलीम मर्चेंट ने ट्वीट किया है कि साजिद-वाजिद की जोड़ी के मेरे भाई वाजिद के निधन की खबर से परेशान हूं। अल्लाह उनके परिवार को ताकत दे। वाजिद भाई आप बहुत जल्दी चले गए। यह हमारी बिरादरी के लिए एक बड़ा नुकसान है। मैं हैरान और टूट गया हूं।
वहीं फिल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने वाजिद खान के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, दुखद समाचार। एक बात जो मुझे हमेशा याद रहेगी वो है वाजिद भाई की हंसी, हमेशा मुस्कुराते रहते थे। गौरतलब है कि बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान ने उन्हें चांस दिया था। जिसके बाद उनकी किस्मत चमक उठी। इस बीच उन्होंने माशाल्लाह, चिंता ता ता चिता चिता, तेरे हुस्न का जादू चल गया, तेरे मस्त-मस्त नैन आदि गीतों से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो