गुरु पुष्य पर दिखी बाजारों में ग्राहकों की रौनक, वाहनों की हुई बुकिंग

-

By: Harshit Jain

Published: 28 May 2020, 06:14 PM IST


जयपुर. कोरोना वायरस के लॉकडाउन के बीच लंबे समय बाद बाजार खुलने से धीरे—धीरे ग्राहकों की आवाजाही बाजारों में होने लगी है। राजापार्क, मालवीयनगर, मानसरोवर, सांगानेर जगतपुरा, वैशालीनगर सहित अन्य जगहों पर ढील मिलने से बाजार पूरी तरह से खुले नजर आए। गुरुवार को पुष्य नक्षत्र के मौके पर राजधानी सहित प्रदेशभर में बाजार में दिनभर ग्राहकों की आवाजाही देखने को मिली। इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स, वाहनों के शोरुम और कपड़ों की अच्छी बिक्री शहर में हुई। पूरे एहतियात के साथ ग्राहक खरीददारी के लिए पहुंचें। मोतीडूंगरी गणेश मंदिर के महंत कैलाश शर्मा ने बताया कि वाहनों की पूजन फिलहाल नहीं की जा रही है। यहां मंदिर के सेवादार सिंदूर देकर पूजन घर पर करने के लिए आहवान किया।

------------
गाड़ियों की हुई लॉचिंग
बीते कई दिनों बाद राजधानी में दो नई गाड़ियों की लॉचिंग भी हुई। जिसमें ग्राहकों का रुझान देखते ही बना। कई लोगों ने गाड़ी को खरीददने के लिए प्रीबुकिंग भी करवाई। नए व्यापार का आरंभ, नव निर्माण कार्य शुरू, नए भवन में गृह प्रवेश के साथ कई कार्यक्रम हुए। चौपहिया के बजाय दोपहिया वाहनों के लिए प्री बुकिंग करवाई गई। इसके अलावा एसी, कूलर, फ्रिज, टीवी खरीदे। एक वाहन शोरूम के आनर कौशल अग्रवाल ने बताया कि धीरे—धीरे ग्राहकों का रुख बाजार में फिर से लौट रहा है। कई गाड़ियों की बिक्री हुई है।

---------
समय बढ़ाने की मांग
राजापार्क व्यापार मंडल के अध्यक्ष रवि नैयर ने बताया कि धीरे—धीरे बाजार को सुचारू होने में समय लगेगा। लेकिन कई पॉश जगहों पर शाम के समय लोग खरीददारी के लिए निकलते हैं। बाजार शाम छह बजे बंद होने से ग्राहक बाजार में नहीं पहुंच रहे हैं। प्रशासन समय में बदलाव कर रात 8 बजे तक रियायत देंं। जयपुर महासंघ जयपुर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हरीश केड़िया ने बताया कि परकोटे के समस्त बाजार निश्चित समय पर खोलने के लिए रियायत दी जाए। ताकि व्यापार फिर से पटरी पर लौट सके।

Harshit Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned