script‘हल्क’ बनने की चाह में रोज लिए खतरनाक इंजेक्शन, जान गई | Brazilian Hulk bodybuilder who injected oil into muscles dead at 55 | Patrika News
जयपुर

‘हल्क’ बनने की चाह में रोज लिए खतरनाक इंजेक्शन, जान गई

सावधान : ब्राजील के बॉडी बिल्डर वाल्दिर सेगातो की 55वें जन्मदिन पर मौत
23 इंच तक बढ़ गए बाइसेप्स, सेहत की अनदेखी

जयपुरAug 04, 2022 / 12:21 am

Aryan Sharma

'हल्क' बनने की चाह में रोज लिए खतरनाक इंजेक्शन, जान गई

‘हल्क’ बनने की चाह में रोज लिए खतरनाक इंजेक्शन, जान गई

ब्राजीलिया. बॉडी बिल्डिंग का शौक ब्राजील के एक बॉडी बिल्डर को भारी पड़ गया। ‘हल्क’ (भीमकाय) बनने की चाह में वह रोज खतरनाक इंजेक्शन ले रहा था। इनके दुष्प्रभाव के कारण 55वें जन्मदिन पर उसकी मौत हो गई।
दुनियाभर में बॉडी बिल्डिंग का चलन तेजी से बढ़ा है। लोग तेजी से बॉडी बनाने के लिए तरह-तरह के इंजेक्शन और पाउडर का इस्तेमाल करते हैं। ब्राजील का बॉडी बिल्डर वाल्दिर सेगातो खुद को मार्वल कॉमिक्स के किरदार ‘हल्क’ की तरह बनाने के चक्कर में रोज कई खतरनाक तेल के इंजेक्शन लेता रहा। इन इंजेक्शन से उसके बाइसेप्स 23 इंच तक बढ़ गए। वाल्दिर हर तरह की स्वास्थ्य चेतावनी और हार्ट अटैक के जोखिम को नजरअंदाज करता रहा। वह कहता था कि ‘हल्क’ उसकी प्रेरणा है। वह टिकटॉक और इंस्टाग्राम पर अपने फोटो और वीडियो शेयर करता रहता था। उसने एक बार कहा था कि उसके आसपास के लोग जब ‘हल्क’ बुलाते हैं, तो उसे अच्छा लगता है।

डॉक्टरों की चेतावनी पर नहीं दिया ध्यान
वाल्दिर सेगातो जब 49 साल का था, डॉक्टरों ने उसे चेतावनी दी कि खतरनाक सप्लीमेंट उसके शरीर को नुकसान पहुंचा सकते हैं। लेकिन सेगातो ने शरीर को और बढ़ाने की चाह में डॉक्टरी सलाह को नजरअंदाज किया और इंजेक्शन लेना जारी रखा। उसने अपने बाइसेप्स के आकार को दोगुना कर लिया था और इन्हें आगे भी बढ़ाना चाहता था।

आखिरी समय में चंद का साथ
ब्राजीलियाई मीडिया के मुताबिक सेगातो के लाखों फॉलोअर्स थे, लेकिन जब उसका आखिरी समय आया तो कुछ दोस्तों और परिवार के लोगों के अलावा कोई भी उसके साथ नहीं था। सांस लेने में तकलीफ पर एक पड़ोसी ने उसे अस्पताल पहुंचाया। वहां उसने दम तोड़ दिया। उसे पहले भी इस तरह की दिक्कत हो चुकी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो