scriptब्रॉड के 500, वोक्स का पंजा, इंग्लैंड ने जीती विजडन ट्रॉफी | Broad's 500, Volks' claw, England won the Wisden Trophy | Patrika News
जयपुर

ब्रॉड के 500, वोक्स का पंजा, इंग्लैंड ने जीती विजडन ट्रॉफी

क्रिस वोक्स (50 रन पर पांच विकेट) और स्टुअर्ट ब्रॉड (36 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर मेजबान इंग्लैंड ने वेस्ट इंडीज को तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन मंगलवार को 269 रन के बड़े अंतर से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीतकर विजडन ट्रॉफी हासिल कर ली।

जयपुरJul 28, 2020 / 09:31 pm

Lalit Prasad Sharma

jaipur

ब्रॉड के 500, वोक्स का पंजा, इंग्लैंड ने जीती विजडन ट्रॉफी

मैनचेस्टर. क्रिस वोक्स (50 रन पर पांच विकेट) और स्टुअर्ट ब्रॉड (36 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर मेजबान इंग्लैंड ने वेस्ट इंडीज को तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन मंगलवार को 269 रन के बड़े अंतर से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीतकर विजडन ट्रॉफी हासिल कर ली। कोरोना महामारी के कारण 117 दिन के लम्बे अंतराल के बाद इस सीरीज से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई। दर्शकों के बिना और कोरोना के कारण कुछ नए नियमों के साथ खेली गयी इस सीरीज में इंग्लैंड ने पहला टेस्ट हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए अगले दो टेस्ट जीतकर 20 साल पुराना इतिहास दोहरा दिया। ब्रॉड ने तीसरे टेस्ट में कुल 10 विकेट हासिल कर टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट पूरे किये और अपना नाम इस विशिष्ट क्लब में लिखवा लिया। ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले दुनिया के चौथे तेज गेंदबाज और कुल सातवें गेंदबाज बन गए। ब्रॉड अपने 140वें टेस्ट में इस उपलब्धि पर पहुंचे। इंग्लैंड ने मैच के तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी दो विकेट पर 226 रनों पर घोषित कर वेस्ट इंडी•ा के सामने 399 रन का बेहद मुश्किल लक्ष्य रखा था। वेस्ट इंडीज ने लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे दिन स्टंप्स तक दो विकेट खोकर 10 रन बनाये थे। चौथे दिन लगातार बारिश के कारण पूरे दिन का खेल धुल गया और एक भी गेंद नहीं फेंकी गयी। वोक्स और ब्रॉड ने अंतिम दिन वेस्ट इंडीज की दूसरी पारी मात्र 129 रन पर समेट कर सीरीज जीत इंग्लैंड की झोली में डाल दी। इंग्लैंड ने वर्ष 2000 में वेस्ट इंडीज से पहला टेस्ट गंवाने के बाद सीरीज 3-1 से जीती थी और इस बार उसने पहला टेस्ट गंवाने के बाद सीरीज 2-1 से जीत ली।

Home / Jaipur / ब्रॉड के 500, वोक्स का पंजा, इंग्लैंड ने जीती विजडन ट्रॉफी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो