राजस्थान: BSP-Congress विलय पर भड़कीं Mayawati, जाने बसपा सुप्रीमो के 'पॉवर पंच'

राजस्थान: BSP-Congress विलय पर भड़कीं Mayawati, जाने बसपा सुप्रीमो के 'पॉवर पंच'

Nakul Devarshi | Updated: 17 Sep 2019, 01:35:37 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

BSP Supremo Mayawati reacts on Rajasthan MLA issue: राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी ( Rajasthan Bahujan Samaj Party ) के सभी छह विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने पर बसपा सुप्रीमो Mayawati ने प्रतिक्रिया देने में देर नहीं की है। प्रदेश में हुए सियासी घटनाक्रम को लेकर मायावती ने एक के बाद एक तीन ट्वीट किये।

जयपुर।

राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी ( Rajasthan Bahujan Samaj Party ) के सभी छह विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने पर बसपा सुप्रीमो Mayawati ने प्रतिक्रिया देने में देर नहीं की है। प्रदेश में हुए सियासी घटनाक्रम को लेकर मायावती ने एक के बाद एक तीन ट्वीट किये।


अपने पहले ट्वीट में मायावती ने लिखा, ''राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की सरकार ने एक बार फिर बीएसपी के विधायकों को तोड़कर गैर-भरोसेमन्द व धोखेबाज़ पार्टी होने का प्रमाण दिया है। यह बीएसपी मूवमेन्ट के साथ विश्वासघात है जो दोबारा तब किया गया है जब बीएसपी वहां कांग्रेस सरकार को बाहर से बिना शर्त समर्थन दे रही थी।''

वहीं दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, ''कांग्रेस अपनी कटु विरोधी पार्टी/संगठनों से लड़ने के बजाए हर जगह उन पार्टियों को ही सदा आघात पहुंचाने का काम करती है जो उन्हें सहयोग/समर्थन देते हैं। कांग्रेस इस प्रकार एससी, एसटी,ओबीसी विरोधी पार्टी है तथा इन वर्गों के आरक्षण के हक के प्रति कभी गंभीर व ईमानदार नहीं रही है।''

आगे अपने तीसरे ट्वीट में मायावती ने लिखा, ''कांग्रेस हमेशा ही बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर व उनकी मानवतावादी विचारधारा की विरोधी रही। इसी कारण डॉ अम्बेडकर को देश के पहले कानून मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। कांग्रेस ने उन्हें न तो कभी लोकसभा में चुनकर जाने दिया और न ही भारतरत्न से सम्मानित किया। अति-दुःखद व शर्मनाक।''

इस तरह हुआ बड़ा उलटफेर

राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी के सभी छह विधायक सोमवार देर रात कांग्रेस में शामिल हो गए। बसपा विधायकों ने कल पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की फिर बाद में विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी को विलय का पत्र दिया। डॉ जोशी ने विलय की मंजूरी दे दी।


BSP के ये विधायक हुए कांग्रेस में शामिल

बसपा विधायकों में उदयुपरवाटी से राजेन्द्र गुढा, नदवई से जोगिन्दर अवाना, करौली से लाखन सिंह, किशन बास से दीपचंद खेरिया, तिजारा से संदीप यादव तथा नगर से वाजिब अली शामिल है। पहले यह विधायक कांग्रेस को बाहर से समर्थन दे रहे थे।


बसपा पदाधिकारियों को पता ही नहीं चला!

बसपा विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने का बसपा प्रदेशाध्यक्ष सीताराम और प्रदेश प्रभारी धर्मवीर अशोक को देर रात तक पता ही नहीं चल पाया। बसपा विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने पर अब कांग्रेस विधायकों की संख्या 106 हो गई है। राष्ट्रीय लोकदल के डॉ़ सुभाष गर्ग पहले ही कांग्रेस सरकार को समर्थन देकर मंत्री बन चुके है।


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दस साल पहले भी बसपा के छह विधायकों को कांग्रेस में शामिल किया था। बसपा विधायकों केे कांग्रेस में विलय के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राज्य की राजनीति में काफी मजबूत हो गये है तथा इसका फायदा दो विधानसभा क्षेत्रों में उपचुुनाव तथा निकाय चुनाव में कांग्रेस को मिल सकता है। विधानसभा अध्यक्ष डॉ़ सीपी जोशी ने स्पष्ट किया है कि बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय पर किसी प्रकार की अड़चन नहीं है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned