scriptबुराड़ी कांड में पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुए खुलासे के बाद अब ये टीम खोल सकती है कई और बड़े राज | Burari Case : Delhi Aiims Forensic Expert Team in Bhatia family home | Patrika News
जयपुर

बुराड़ी कांड में पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुए खुलासे के बाद अब ये टीम खोल सकती है कई और बड़े राज

www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरJul 10, 2018 / 07:21 pm

rohit sharma

burari case in hindi

Burari Case

चित्तौडग़ढ़/जयपुर ।

दिल्ली के बुराड़ी में राजस्थान के चित्तौडग़ढ़ जिले के भाटिया परिवार के 11 लोगों की आत्महत्या के मामले की जांच तेज हो गई है। एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत के मामले में जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ती जा रही है वैसे-वैसे ये मामला और अधिक रहस्मयी होता जा रहा है। हाल ही में 11 मौतों के मामले में 6 लोगो की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद जांच टीम को नई जानकारी मिली है। मामले को लेकर आए दिन कोई ना कोई राज सामने आ रहे हैं।
हाल ही में क्राइम ब्रांच इस मामले की बिल्कुल नए सिरे से जांच में जुटी है। मामले को लेकर एम्स की फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम भी बुराड़ी में मृतकों के घर पहुंच गई है। अब ये टीम इस मामले में जांच कर नए खुलासे कर सकती है। क्राइम ब्रांच के हाथ में केस जाने के बाद क्राइम ब्रांच मामले की नए सिरे से जांच में जुटी है। क्राइम ब्रांच इस पूरी घटना को शुरू से मैपिंग कर एक ड्राफ़्ट तैयार कर रही है। जिसमें मृतकों के घर का हर एक कोना-कोना मैपिंग में शामिल है। मृतकों की पोजीशन, घर के खिड़की-दरवाजे समेत हर एक चीज़ का नक्शा तैयार कर जांच होगी।

हाल ही में बुराड़ी केस में जांच करने के बाद एक और बड़ा तथ्य सामने आया है। जहां पहले 11 मौतों के मामले को हत्या से जोड़ा जा रहा था वहीं जांच के बाद चौकाने वाली रिपोर्ट सामनें आई है। आपको बता दें कि बुराड़ी मामले में 6 शवों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई है। इस रिपोर्ट ने मामले को एक बार फिर से पलट कर जांच टीम को असमंजस की स्थिति में डाल दिया है। इस रिपोर्ट ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। सामने आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि इनकी मौत फांसी लगने से हुई है। और साफ़तौर पर सामने आया है कि नशीला पदार्थ मौत का कारण नहीं है।

अमेरिका और इंग्लैंड की पुलिस भी जानना चाहती है मामला

बुराड़ी मामला जहां एक तरफ रहस्मयी होता जा रहा है वहीं अब मामला रहस्मयी होने के साथ इंटरनेशनल भी बनता जा रहा है। बता दें, अमरीका और इंग्लैंड समेत अन्य कई देशों की पुलिस ने दिल्ली पुलिस से संपर्क कर इस घटना के बारे में जानने की इच्छा व्यक्त की है। दिल्ली पुलिस का दावा है कि अमरीका और इंग्लैंड की पुलिस इस अनसुलझी गुत्थी के बारे में जानने की इच्छुक है। वहीं, इस रहस्यमय केस का खुलासा करने के लिए क्राइम ब्रांच के 150 से अधिक पुलिसकर्मी जुटे हुए हैं।

Home / Jaipur / बुराड़ी कांड में पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुए खुलासे के बाद अब ये टीम खोल सकती है कई और बड़े राज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो