scriptअस्पताल प्रबंधन की लापरवाही से झुलसी मासूम | Burning innocent due to negligence of hospital management | Patrika News
जयपुर

अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही से झुलसी मासूम

अलवर के गीतानंद शिशु अस्पताल में बड़ा मामला सामने आया है। गीतानंद शिशु अस्पताल के एफबीएनसी वार्ड में एक 20 दिन की नवजात बच्ची गंभीर रुप से झुलस गई। बच्ची के परिजनों के अनुसार उसका 80 प्रतिशत शरीर झुलस गया है। घटना सुबह 5 पांच बजे की है जहां शिशु अस्पताल के एफबीएनसी वार्ड में आग लगने से बच्ची जल गई।

जयपुरDec 31, 2019 / 08:11 pm

manish chaturvedi

Burning innocent due to negligence of hospital management

Burning innocent due to negligence of hospital management

अलवर के गीतानंद शिशु अस्पताल में बड़ा मामला सामने आया है। गीतानंद शिशु अस्पताल के एफबीएनसी वार्ड में एक 20 दिन की नवजात बच्ची गंभीर रुप से झुलस गई। बच्ची के परिजनों के अनुसार उसका 80 प्रतिशत शरीर झुलस गया है। घटना सुबह 5 पांच बजे की है जहां शिशु अस्पताल के एफबीएनसी वार्ड में आग लगने से बच्ची जल गई। बच्ची को बेबी वार्मर में रखा गया था। सुबह पांच बजे अस्पताल से परिजनों को फोन कर कहा गया कि जल्दी अस्पताल पहुंच जाएं, यहां इमरजेंसी है। जब बच्ची के पिता राहुल गौड़ सहित कुछ लोग मौके पर पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि बच्ची जल गई है।
बच्ची के पिता राहुल गौड़ ने बताया कि 13 दिन पहले बच्ची को सांस लेने में समस्या हो रही थी तो उसे चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था।

परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। आपको बता दें एफबीएनसी वार्ड बेहद सेंसीबल होता है, यहां परिजनों को भी रुकने नहीं दिया जाता। बच्चों की जिम्मेदारी और जवाबदेही चिकित्सकों की होती है। लेकिन सुबह बेबी वार्मर से धुआं निकलता रहा, लेकिन किसी ने देखा तक नहीं, जब धुंआ फैला तब जाकर अस्पताल प्रशासन की नींद खुली।
वहीं घटना की सूचना पर अतिरिक्त जिला कलक्टर उत्तम सिंह शेखावत, पीएमओ सुनील चौहान आदि मौके पर पहुंचे। एडीएम ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच कराई जाएगी, घटना के समय कौन ड्यूटी पर था, किसकी लापरवाही रही, इसके अलावा यहां के उपकरणों की भी जांच कराई जाएगी, इस मामले में दोषी पर कार्रवाई की जाएगी।

Home / Jaipur / अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही से झुलसी मासूम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो