सड़क पर सुनी खड़ी बसें चोरो को दे रहीं न्योता

सड़क पर सुनी खड़ी बसें चोरो को दे रहीं न्योता

Priyanka Yadav | Publish: Mar, 14 2018 12:48:47 PM (IST) | Updated: Mar, 14 2018 12:49:48 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

शहरवासी हैरान मगर जिम्मेदारों के पास अब भी ठोस प्लान नहीं

जयपुर . चालीस फीट लम्बी और सड़क की एक लेन जितनी चौड़ी सरकारी लो फ्लोर बस को कोई चुरा ले जाए। चोरी की इस बस को कभी यमराज बनकर शहर में दौड़ाए, कभी गांवों में दहशत बरपाए। ऐसे जानलेवा हालात को लेकर पूरा शहर हैरान है लेकिन जिम्मेदार बेफिक्र हैं। आए दिन बसें चोरी होने के बावजूद मंगलवार को भी लो फ्लोर बसें सड़क पर खड़ी चोरों को न्यौता देती नजर आईं।

राजस्थान पत्रिका ने मंगलवार को पड़ताल की तो यही स्थिति सामने आई। इधर, डिपो से लो-फ्लोर बस चोरी होने का मामला सामने आने पर आखिरकार हरकत में आए जेसीटीएसएल के डिपो मैनेजर ने मंगलवार को अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्रतापनगर थाने में बस चोरी की शिकायत दी। पुलिस ने संदिग्ध मानते हुए मामले को फिलहाल जांच के लिए परिवाद में रखा है।

लगाए 9 चौकीदार

- 09 चौकीदार तैनात किए हैं जेसीटीएसएल प्रशासन ने अब बसों की सुरक्षा के लिए
- 03 चौकीदार डिपो के बाहर खड़ी बसों की निगरानी करेंगे
- 02 चौकीदार गेट पर रहेंगे तैनात अब चाबी बसों में नहीं लगी रहेगी। रजिस्टर रखकर चाबी जमा और जारी की जाएगी

पत्रिका ने किया था खुलासा

राजस्थान पत्रिका ने मंगलवार के अंक में 'नशे में दौड़ाता रहा चोरी की लो फ्लोर बस शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर खुलासा किया था। इसमें बताया था कि 24 घंटे तक बस गायब होने के बावजूद जेसीटीएसएल ने पुलिस को शिकायत नहीं दी। जबकि लोगों का कहना था कि चालक नशे में बस दौड़ा रहा था। आखिर मंगलवार को डिपो मैनेजर ने प्रतापनगर थाने में शिकायत दी।

जब्त कर लेंगे

प्रतापनगर थाना पुलिस ने आगार प्रबंधक को कहा है कि कुम्भा मार्ग और राणा सांगा मार्ग पर बसों की बेतरतीब पार्किंग करना अवैध है। इससे यातायात प्रभावित हो रहा है। बसों को निर्धारित परिसर में खड़ा करें अन्यथा जब्ती की कार्रवाई की जाएगी।

सांगानेर डिपो के प्रबंधक राजबहादुर सिंह सांगानेर डिपो में 200 से अधिक बसें हैं जबकि परिसर में 200 बसों की ही पार्किंग हो सकती है। बसें बाहर खड़ी करना मजबूरी है। सड़क पर खड़ी बसों की सुरक्षा के लिए 9 चौकीदार लगाए हैं।

प्रतापनगर थाना प्रभारी इस्लाम खान जेसीटीएसएल से मिली शिकायत की जांच की जा रही है। पत्र जारी कर बसों की सड़क पर पार्किंग नहीं करने के लिए पाबन्द किया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned