scriptव्यस्त रही राजधानी की सडकें, रेंग-रेंग कर चला ट्रैफिक | Busy roads of the capital, crawling. | Patrika News
जयपुर

व्यस्त रही राजधानी की सडकें, रेंग-रेंग कर चला ट्रैफिक

एक समय पर कई कार्यक्रमों ने थामी रफतार, एम्बुलेंस भी फंसी नजर आयीं

जयपुरSep 04, 2018 / 09:30 pm

Devendra Singh

jaipur

व्यस्त रही राजधानी की सडकें, रेंग-रेंग कर चला ट्रैफिक

जयपुर. राजधानी जयपुर में कई स्थानों पर मंगलवार को ट्रैफिक रेंग रेंगकर चला। लोगों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पडा। यहां एक ही दिन में तीन बड़े राजनीतिक व सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। वहीं शाम को परकोटा में कृष्ण जन्माष्टमी शोभायात्रा ने भी ट्रैफिक डायवर्ट करवाया। हालांकि ट्रैफिक पुलिस ने अमरूदों के बाग में आयोजित लाभार्थी संवाद कार्यक्रम और शोभायात्रा के दौरान ट्रैफिक डायवर्ट करने की सूचना पहले से जारी कर रखी थी। इसके अमरूदों के बाग में कार्यक्रम में आने वाले वाहनों के चलते रामबाग, टोंक रोड, सहकार मार्ग पर वाहनों को रेंग रेंगकर निकलना पड़ा। टोंक रोड पर दबाव बढऩे पर जेएलए भवानी सिंह रोड पर ट्रैफिक बंद कर दिए जान मार्ग पर भी वाहनों दबाव बढ़ गया। इसके चलते टोंक रोड रामबाग और जेएलएन मार्ग पर बजाज नगर मोड़ पर एम्बुलेंस भी जाम में फंस गई। हालांकि वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने एम्बुलेंस को निकलवाया।
यहां बना रहा दबाव

मानसरोवर में सरपंच सम्मेलन में आने वाले वाहन और अजमेर रोड से अमरूदों के बाग पर आने वाले वाहनों का रूट होने से गुर्जर की थड़ी चौराहे पर भी वाहनों का दबाव बढ़ गया। यहां पर दिन में कई बार वाहनों को रेंग- रेंगकर निकलना पड़ा। वहीं टोंक रोड पर लक्ष्मी मंदिर से टोंक पुलिया के उस तरफ तक जाम पहुंच गया। कार्यक्रम में पहुंचने वाले वाहनों का सिलसिल सुबह से ही चालू हो गया था।
पुलिस की यह रही व्यवस्था

ट्रैफिक पुलिस के सभी कार्यक्रम स्थलों के आस-पास सुगम यातायात के लिए पुलिसकर्मी तैनात थे। लाभार्थी संवाद कार्यक्रम में आने वाले वाहनों का संबंधित पार्र्किंग स्थल तक पहुंचने और वापस लौटने वाले मार्ग की जानकारी देने के लिए अस्थाई ट्रैफिक बूथ लगवाए थे। लेकिन एक साथ तीन बड़े कार्यक्रमों के आयोजन से सड़क पर यातायात का दबाव काफी बढ़ गया था।
यह रहा कार्यक्रमों का समय

अमरूदों के बाग में लाभार्थी संवाद कार्यक्रम का समय दोपहर12 बजे से अपराह्न 3.30 बजे तक का था

मानसरोवर में सरपंच सम्मेलन का समय दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक था
रामलीला मैदान में सर्व सर्वण समाज सम्मेलन का समय दोपहर एक बजे से शाम 5 बजे तक था

Home / Jaipur / व्यस्त रही राजधानी की सडकें, रेंग-रेंग कर चला ट्रैफिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो