ई रिक्शा में सवारी बिठाकर उनका ध्यान भटकाकर हो जाता था फरार

रामगंज थाना पुलिस की कार्रवाई

By: Lalit Tiwari

Published: 21 Jul 2021, 07:45 PM IST

रामगंज थाना पुलिस ने एक शातिर बदमाश को पकड़कर उसके कब्जे से चोरी का माल बरामद किया हैं। आरोपी ई रिक्शा में सवारी बिठाकर उनको चकमा देकर माल लेकर फरार हो जाता था। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर अन्य वारदातों की जानकारी जुटा रही हैं।
डीसीपी (उत्तर) ऋचा तोमर ने बताया कि 19 जुलाई को परिवादी टोडाभीम करौली हाल विजय नगर आगरा रोड निवासी अलताफ अहमद ने थाने में मामला दर्ज करवाया था। जिसमें बताया था कि 31 जुलाई को उसकी शादी है, जिसकी शॉपिंग जेवर, कपडे खरीदने के लिए 12 जुलाई को वह अपनी माता फातमा और भाभी नजमा के साथ बड़ी चौपड़ और दड़ा मार्केट से गया। वहां से 35 जोड़े लेडीज शूट, 1 चांदी का हार, दो चांदी की अंगूठी, एक पुरानी सोने की अंगूठी जो चेन्ज करवानी थी तथा छोटा मेकअप का सामान अपनी माता और भाभी के साथ दड़ा मार्केट से लेकर एक ई-रिक्शा घाटगेट तक बुक कर लिया। सारा सामान रिक्शे में रखकर घर के लिए रवाना हो गए। रास्ते में मीना बाजार रामगंज जयपुर में कुछ सामान लेने के लिए उसने रिक्शा रुकवाया। मां और भाभी पास की दुकान पर कुछ खरीदने के लिए चली गई। वह ई रिक्शा के पीछे की तरफ खड़े फल के ठेले से फल लेने चला गया। इसी दौरान रिक्शा चालाक नजर बचाकर ई रिक्शा लेकर भाग गया। आस-पास तलाश किया, लेकिन उसका पता नहीं चला। जरूरी काम होने के कारण वह टोडा भीम चला गया। थानाप्रभारी बी.एल मीणा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी ताहिर खान (22) पुत्र अजगर अली साबिर कॉलोनी वसीम भाई का मकान गंगापोल गेट के पास गलता गेट का रहने वाला हैं। पुलिस ने उनके कब्जे से चोरी का माल बरामद कर लिया। वारदात के समय उपयोग में लिया गया ई रिक्शा को जब्त कर लिया।

वारदात करने का तरीका-
पुलिस ने बताया कि आरोपी सवारी का ध्यान भटकाकर सामान लेकर फरार हो जाता था। पुलिस ने वारदात को खोलने के लिए अभय कमाण्ड सेंटर से फुटेज प्राप्त किए। फुटेज के आधार पर ई रिक्शा को तलाश कर मुस्तगीस से पहचान करवाने के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned