scriptCA Online Class : अब ऑनलाइन क्लास भी बंक की तो अभिभावकों से पूछताछ | CA Online Class Jaipur Foundation Course | Patrika News
जयपुर

CA Online Class : अब ऑनलाइन क्लास भी बंक की तो अभिभावकों से पूछताछ

भारतीय सीए संस्थान के जयपुर चैप्टर की पहल, पेरेंट्स से पूछताछ की तो स्टूडेंट की बढ़ी संख्या

जयपुरJul 09, 2020 / 08:55 pm

surendra kumar samariya

CA Online Class : अब ऑनलाइन क्लास भी बंक की तो अभिभावकों से पूछताछ

CA Online Class : अब ऑनलाइन क्लास भी बंक की तो अभिभावकों से पूछताछ

सुरेंद्र बगवाड़ा , जयपुर

स्कूलों में बच्चों के लगातार स्कूल नहीं आने, बार—बार बंक करने पर स्कूल फैकल्टी उनकी जानकारी पेरेंट्स से लेते है। ऐसी कड़ी निगरानी ऑफलाइन ही नहीं, बल्कि अब ऑनलाइन क्लास में भी होने लगी है। अब ऑनलाइन क्लास भी बंक मारी तो पेरेंट्स से शिकायत होगी। भारतीय सीए संस्थान के झालाना स्थित जयपुर ( Jaipur ) चैप्टर ने ऑनलाइन क्लास में पहली बार पहल की है। कोरोना संक्रमण ( Corona virus ) से बचाव की गाइडलाइन के अनुसार चैप्टर की ओर से हाल ही शुरू सीए फाउंडेशन की ऑनलाइन क्लास शुरू की गई। इसमें चार घंटे की क्लास में साढ़े तीन घंटे से कम वाले बच्चों के पेरेंट्स को कॉल किया जा रहा है।
पेरेंटस कहते है, वो तो कमरे में ही था

चैप्टर के प्रेसीडेंट अनिल यादव ने बताया कि हम पेरेंट्स से लगातार टच में रहते है। बातचीत में पेरेंट्स अक्सर कहते है कि उनका बेटा—बेटी तो पिछले तीन—चार घंटे से कमरे में ही है। पढ़ ही रहा था। तब हमारी ओर से उन्हें बताया जाता है कि कुछ समय के लिए ही क्लास में लॉगइन थे। बाद में ऑफलाइन हो गए।
बात हुई तो अच्छा मिला रेस्पांस

चैप्टर मैनेजमेंट के अनुसार, अभी तक हमनें कई पेरेंट्स से बात की है। इसका फायदा ये हुआ कि अब बच्चे रैगुलर क्लास अटैंड कर रहे है। चार घंटे की क्लास में पहले 3 घंटे तक लॉगइन रहने वाले भी अब फुल क्लास लेते है। इसमें एनरोल सभी स्टूडेंट्स पर फैकल्टी के अलावा मैनेजमेंट भी नजर रखे हुए है।
अब टेस्ट रिजल्ट भी सीधे पेरेंट्स को

प्रेसीडेंट यादव ने बताया कि अब ऑनलाइन टेस्ट होंगे। इनका रिजल्ट भी बच्चों के साथ—साथ पेरेंट्स को भेजेंगे। इससे बच्चों का पढ़ाई में भी अधिक ध्यान रहेगा। वहीं, पेरेंट्स भी सजग रहेंगें।

Home / Jaipur / CA Online Class : अब ऑनलाइन क्लास भी बंक की तो अभिभावकों से पूछताछ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो