scriptदेना पड़ा कई गुना किराया, तो कहीं मिली ही नहीं कैब | cab driver strike | Patrika News
जयपुर

देना पड़ा कई गुना किराया, तो कहीं मिली ही नहीं कैब

निजी कैब चालक रहे हड़ताल पर, मांगे नहीं मानने तक चक्काजाम का एेलान

जयपुरApr 02, 2018 / 12:33 pm

Vikas Jain

strike
जयपुर। हनुमान जयंती और रविवार के दिन शहर में निजी कैब सेवा प्रदाता कंपनियों के ड्राइवरों की हड़ताल ने लोगों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी। छुट्टी के दिन लोगों ने घूमने की योजना बनाई, लेकिन उनके होश फाख्ता हो गए जब एप्स पर कैब या तो उपलब्ध ही नहीं हुई या फिर सामान्य से कई गुना महंगा किराया देकर उन्हें यात्रा करनी पड़ी।
इधर, राजस्थान वाहन चालक संगठन और पीपुल्स ग्रीन पार्टी के बैनर तले वाहन चालकों ने दिन भर ज्योतिनगर टी प्वाइंट पर धरना, प्रदर्शन किया। बाद में कैब चालक अजमेर पुलिया स्थित पीपुल्स ग्रीन पार्टी के कार्यालय पर आकर धरने पर बैठ गए। इस दौरान निजी कैब सेवा प्रदाता कम्पनियों के अधिकारियों और चालकों के बीच बातचीत के प्रयास भी हुए, लेकिन बातचीत नहीं हो पाई।
वाहन चालक संगठन के अध्यक्ष योगेश कुंतल ने बताया कि उनकी मांगें नहीं माने जाने तक हड़ताल अनिश्चतकाल के लिए जारी रहेगी। दिन भर महंगा रहा किरायाहड़ताल के चलते कैब्स की मोबाइल एप्लीकेशंस पर किराया अत्यधिक बढ़ा हुआ रहा। हालांकि एप्स पर यह मैसेज आता रहा कि बढ़ी हुई डिमांड के कारण किराया बढ़ाया गया है। सामान्य दिनों में अधिकतर इलाकों में जहां कैब्स जहां पांच से सात मिनट में मुहैया हो जाती है, वहीं रविवार को यह इंतजार २०-२५ मिनट से भी अधिक रहा।
————-
ऑटो चालकों की रही मनमानी
कैब चालकों की हड़ताल के बीच बजाज नगर, टोंक फाटक, मानसरोवर, गांधीनगर समेत शहर के कई इलाकों में ऑटो चालकों के मनमाने किराया वसूलने के मामले भी सामने आए। हालांकि इस दौरान लो फ्लोर, नगरीय बसों के संचालन से यात्रियों को ज्यादा तकलीफ नहीं हुई।
—————
हनुमान जयंती पर दर्शन करने जाना था। लेकिन काफी देर के प्रयास के बावजूद कैब बुकिंग नहीं हो पाई। ऑटो किराया भी कैब से कहीं ज्यादा मांगा। मनीष विजय, निवासी दुर्गापुरा
————
बहन मुम्बई से ट्रेन से आई थी। स्टेशन से घर तक कैब बुक करानी चाही, लेकिन कैब उपलब्ध ही नहीं हो पाई। कैब से जहां ५०-६० रुपए लगते हैं, वहीं ऑटो वाले को १५० रुपए चुकाने पड़े। संदीप महाजन, निवासी टोंक फाटर्क , निवासी बापूनगर

Home / Jaipur / देना पड़ा कई गुना किराया, तो कहीं मिली ही नहीं कैब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो