scriptप्रदेश में अब पांच नवंबर तक खिसका पंचायत पुनर्गठन का काम | Cabinet sub committee meeting held in jaipur | Patrika News
जयपुर

प्रदेश में अब पांच नवंबर तक खिसका पंचायत पुनर्गठन का काम

कलेक्टर्स की लापरवाही से 20 जिलों में नहीं हो पाई पंचायतें नोटिफाई

जयपुरSep 27, 2019 / 09:11 pm

firoz shaifi

 Cabinet Sub-Committee

Cabinet Sub-Committee

जयपुर। पंचायतों के पुनर्गठन और पुनर्सीमांकन के लिए डिप्टी सीएम सचिन पायलट की अध्यक्षता में गठित हुई कैबिनेट सब कमेटी की दूसरी बैठक शुक्रवार को सचिवालय में आयोजित हुई।

बैठक में सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना, सामाजिक न्याय मंत्री मास्टर भंवरलाल और राजस्व मंत्री हरीश चौधरी मौजूद थे। लेकिन कलेक्टर्स की लापरवाही से बीस जिलों में नई प्रस्तावित पंचायतों को नोटिफाई नहीं किया गया। जिससे के चलते पंचायतों के पुनर्गठन का काम अब 5 नवंबर तक खिसक गया है।
पांच नंवबर तक पुनर्गठन का फैसला कर कैबिनेट सब कमेटी चुनाव आयोग को भेजेगी। वहीं कैबिनेट सब कमेटी की अगली बैठक अक्टूबर माह के पहले सप्ताह में आयोजित होगी, जिसमें जिला कलेक्टर्स से दावे आपत्तियां लेने को कहा गया है।
दरअसल कैबिनेट सब कमेटी की पहली बैठक में नई पंचायतों के प्रस्ताव पहले ही मंगाने के निर्देश दे दिए गए थे लेकिन कलेक्टर स्तर पर तैयारी तब धरी की धरी रह गई जब जिलों के प्रभारी मंत्रियों ने इसमें ज्यादा रुचि नहीं ली।
नतीजतन कलेक्टर्स ने बिना नोटिफाई किए प्रस्ताव कैबिनेट सब कमेटी को भेज दिए। माना जा रहा है कि करीब 51 पंचायतों को नोटिफाई नहीं किया गया और प्रस्ताव कैबिनेट सब कमेटी को भेज दिया गया।
ऐसे में इन्हें नोटिफाई करके और दावे-आपत्तियों का निस्तारण करके फिर प्रस्ताव भेजे दोबार भेजने को कहा गया है। उसके बाद ही कैबिनेट सब कमेटी पुनर्गठन को काम को लेकर आगे बढ़ेगी।

Home / Jaipur / प्रदेश में अब पांच नवंबर तक खिसका पंचायत पुनर्गठन का काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो