scriptभूख से परेशान मजदूरों के लिए डायरेक्ट आर्थिक पैकेज की व्यवस्था करे केंद्र- खाचरियावास | Center to arrange direct economic package for laborers | Patrika News
जयपुर

भूख से परेशान मजदूरों के लिए डायरेक्ट आर्थिक पैकेज की व्यवस्था करे केंद्र- खाचरियावास

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि पूरे देश में सैंकड़ों हजार किलोमीटर पैदल घर के लिए निकले मजदूरों की दुख, दर्द और बेबसी को देख कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित किसी भी केंद्रीय मंत्री का दिल नहीं पसीजा रहा है।

जयपुरMay 28, 2020 / 07:27 pm

rahul

भूख से परेशान मजदूरों के लिए डायरेक्ट आर्थिक पैकेज की व्यवस्था करे केंद्र- खाचरियावास

भूख से परेशान मजदूरों के लिए डायरेक्ट आर्थिक पैकेज की व्यवस्था करे केंद्र- खाचरियावास

जयपुर।

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि पूरे देश में सैंकड़ों हजार किलोमीटर पैदल घर के लिए निकले मजदूरों की दुख, दर्द और बेबसी को देख कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित किसी भी केंद्रीय मंत्री का दिल नहीं पसीजा रहा है। आज भी मजदूर सड़कों पर दर्द और भूख से बेहाल होकर दम तोड़ रहे हैं। कहीं पर मां, कहीं पर बच्चे की दर्दनाक मौत की तस्वीरें सामने आ रही हैं। रेलवे स्टेशन पर भूखे प्यासे मजदूर मौत का शिकार हो रहे हैं। रेलवे स्टेशनों पर पानी और भोजन की व्यवस्था भी रेल मंत्रालय नहीं करा पा रहा है।
उन्होंने कहा कि अच्छा होता केंद्र सरकार और रेल मंत्रालय पूरे देश में सभी जगह रेलों का संचालन शुरू कर देता तो मजदूरों को घर पहुंचने में आसानी हो सकती थी। एक सर्वे में स्पष्ट हुआ है कि अब तक 667 मजदूर थकान, भुखमरी, पुलिस जुल्म और इलाज के अभाव में सड़क हादसों में खुदकुशी डर और अकेलेपन के कारण मौत का शिकार हो चुके हैं। अभी सुप्रीम कोर्ट ने भी केंद्र सरकार को मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए आदेश दिए इसके बावजूद केंद्र सरकार की ओर से कोई कदम नहीं उठाए गए हैं। केंद्र सरकार ने तो बेशर्मी के सभी कीर्तिमान तोड़ दिए है। मजदूरों को एक रुपए की भी डायरेक्ट सहायता नहीं दी गई है। राशन उपलब्ध नहीं कराया गया, मजदूरों को कोई पैकेज भी नहीं दिया गया है। खाचरियावास ने कहा कि अब वक्त आ गया है की केंद्र सरकार को आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति छोड़कर मजदूरों के लिए डायरेक्ट पैसा, राशन और रोजगार की व्यवस्था करनी चाहिए अन्यथा देश के हालात और बिगड़ जाएंगे।

Home / Jaipur / भूख से परेशान मजदूरों के लिए डायरेक्ट आर्थिक पैकेज की व्यवस्था करे केंद्र- खाचरियावास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो