scriptCentre brings new law, 10 year jail in hit and run cases | केंद्र सरकार लेकर आई नया कानून, रोड पर एक्सीडेंट करके भागे तो होगी 10 साल की जेल, जुर्माना भी भरना होगा | Patrika News

केंद्र सरकार लेकर आई नया कानून, रोड पर एक्सीडेंट करके भागे तो होगी 10 साल की जेल, जुर्माना भी भरना होगा

locationजयपुरPublished: Dec 30, 2023 10:14:12 pm

10 year Jai In Hit and Run Cases : बहरोड़ नेशनल हाईवे पर गूंती फ्लाईओवर के आगे कट के दोनों तरफ भारी वाहन चालको ने वाहनों को आड़े तिरछे लगाकर हाईवे जाम कर दिया।जिससे हाईवे पर कोटपूतली तक जाम लग गया।वाहन चालकों ने बताया कि केंद्र सरकार ने नए कानून के तहत सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुँचाने व 10 साल की सजा के साथ ही जुर्माने का प्रावधान किया है।

10 year Jai In Hit and Run Cases
केंद्र सरकार लेकर आई नया कानून, रोड पर एक्सीडेंट करके भागे तो होगी 10 साल की जेल, जुर्माना भी भरना होगा

10 year Jai In Hit and Run Cases : बहरोड़ नेशनल हाईवे पर गूंती फ्लाईओवर के आगे कट के दोनों तरफ भारी वाहन चालको ने वाहनों को आड़े तिरछे लगाकर हाईवे जाम कर दिया।जिससे हाईवे पर कोटपूतली तक जाम लग गया।वाहन चालकों ने बताया कि केंद्र सरकार ने नए कानून के तहत सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुँचाने व 10 साल की सजा के साथ ही जुर्माने का प्रावधान किया है। जिसके विरोध को लेकर चालको ने अचानक से हाईवे को जाम कर दिया।

ऐसे में जाम की सूचना मिलते ही बहरोड़ कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुुंची ओर जाम लगा कर विरोध प्रदर्शन कर रहे वाहन चालकों के साथ समझाईस करने लगी। लेकिन वाहन चालक हाईवे पर आड़े तिरछे खड़े वाहनों को हटाने के लिए तैयार नहीं हो रहे थे। हाईवे पर लगातार बढ़ते हुए जाम के चलते कोतवाली थाना पुलिस,सदर थाना,पनियाला थाना सहित आसपास के थानों से पुलिस जाब्ता मौके पर बुलाया।ताकि लोगों को किसी तरह की कोई समस्या नहीं हो।

यह भी पढ़ें

Big News: राजस्थान में आधी रात बाद मौत का तांडव, अब तक दस की मौत, टुकड़े-टुकडे़ हो गई लाशें... पच्चीस लोग गंभीर घायल

महिलाओ की समझाइस भी गई बेकार हाईवे
पर जाम कर विरोध प्रदर्शन कर रहे वाहन चालकों से बसों में बैठी हुई महिला यात्रियों ने भी समझाइस की लेकिन चालक नहीं माने। पुलिस ने किया हल्का बल प्रयोग हाईवे पर लगातार बढ़ते हुए जाम को देख कर पुलिस ने करीब दो घन्टे तक वाहन चालकों के साथ समझाइस की। जब वाहन चालक पुलिस की समझाइश के बाद भी वाहनों को हटाने के लिए नहीं माने तो पुलिस कर्मियों ने हल्का बल प्रयोग करते हुए लाठी चार्ज करने लगी। पुलिस के लाठी चार्ज के बाद भीड़ जुटा कर खड़े वाहन चालक तीतर बितर हो गए और वाहन स्टार्ट कर निकल पड़े।

यह भी पढ़ें

बारात के बाद मातम, राजस्थान में भयंकर सड़क हादसा, पांच लोगों की अब तक मौत, चार अस्पताल में भर्ती, बारात से लौट रहे थे

आधा दर्जन लोगों को लिया पुलिस ने हिरासत में
हाईवे पर जाम लगा कर विरोध प्रदर्शन करने वाले आधा दर्जन वाहन चालकों को पुलिस ने लाठी चार्ज के बाद आधा दर्जन वाहन चालकों को हिरासत में लिया है। हाईवे जाम करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ मामला दर्ज करेगी पुलिस हाईवे पर वाहनों को आड़े तिरछे खड़े कर जाम लगाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कोतवाली पुलिस उच्च अधिकारियों के निर्देश के बाद मामला दर्ज करेगी।

सवारियां होती रही परेशान
हाईवे पर बगैर किसी पूर्व सूचना के वाहन चालकों के अचानक से जाम लगाए जाने के कारण दिल्ली जयपुर रोड पर चलने वाली सवारी वाहनों में बैठी सवारियां करीब तीन घन्टे तक परेशान होती रही।

ट्रेंडिंग वीडियो