scriptपुलिस व डकैतों की गोलियों से गूंजा चंबल का बीहड़ | Chambal's rugged gunfire by police and dacoits | Patrika News
जयपुर

पुलिस व डकैतों की गोलियों से गूंजा चंबल का बीहड़

पुलिस व डकैत हुए आमने-सामने, पुलिस पर फायरिंग कर डकैत गिरोह फरार

जयपुरMar 22, 2020 / 05:38 pm

jagdish paraliya

 Chambal's rugged gunfire by police and dacoits

Police and dacoit face to face, dacoit gang escaped by firing on police

बसई डांग थाना क्षेत्र के गांव करुआ पुरा की घटना
धौलपुर. बसई डांग थाना क्षेत्र के गांव करुआ पुरा में शनिवार को एक मंदिर पर पुलिस दल और कुख्यात डकैत पप्पू गिरोह आमने-सामने हो गए। मुठभेड़ के दौरान डकैत गिरोह ने पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। इस दौरान डकैत गिरोह मौका पाकर गांव के समीपवर्ती जंगलों में भाग निकला। जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि डकैत पप्पू गुर्जर (डकैत जगन का छोटा भाई) अपने गिरोह के साथ मंदिर पर हवन व भण्डारे का आयोजन करा रहा है। सूचना पर पुलिस दल मौके पर पहुंचा। यहां पुलिस के पहुंचते हुए मंदिर पर मौजूद पप्पू गुर्जर व उसके गिरोह ने पुलिस पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। जबाव में पुलिस ने भी फायरिंग की। इस दौरान पप्पू व उसके साथी ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए मंदिर के पीछे अरहर के खेतों के कूद गए। पुलिस दल ने उच्चाधिकारियों को सूचना देते हुए गिरोह का पीछा किया। सूचना मिलते ही सरमथुरा, नादनपुर, बाड़ी सदर एवं बसई डांग थानों की पुलिस के साथ पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा भी मौके पर पहुंच गए और दस्युओं की तलाश के लिए तलाशी अभियान चलाया। पुलिस ने गांव मूतावली, करुआ का पुरा व जंगल क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाते हुए दस्यु गिरोह की खाक छानी, लेकिन देर शाम तक पुलिस को सफलता हाथ नहीं लग सकी।
भरतपुर रेंज डीआईजी लक्ष्मण गौड़ ने बसई डांग क्षेत्र के बाबू महाराज मंदिर पर पहुंचकर ड्रोन कैमरे से गिरोह की गतिविधियों के बारे में जानकारी जुटाई।

बनियान और तौलिया पहन कर भागा पप्पू
सूत्रों के अनुसार पुलिस दल ने जब मंदिर पर दबिश दी तो डकैत पप्पू गुर्जर हवन में शामिल होने के लिए नहा-धोकर आया था। अचानक पुलिस की दबिश के चलते वह बनियान और तौलिया पहनकर ही हथियारों को लेकर फरार हो गया।
जगन का छोटा भाई है पप्पू
पुलिस के आंकड़ों पर नजर डालें तो बसई डांग थाना इलाके के गांव भवूतीपुरा में रहने वाले कुख्यात डकैत जगन के तीन सगे भाई भी उसकी तरह अपराधिक गतिविधियों में शामिल हैं। जगन गुर्जर पर धौलपुर, करौली एवं सवाई माधोपुर के अलावा मध्य प्रदेश व उत्तर प्रदेश के विभिन्न थानों पर 116 अपराधिक मामले दर्ज हैं। वहीं उसके छोटे भाई पप्पू पर विभिन्न थानों पर करीब 51 से अधिक अपराधिक मामले दर्ज हैं। जबकि जगन के भाई लाल सिंह व पान सिंह पर एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। हाल ही में महिला से मारपीट व निर्वस्त्र करने के मामले में जगन जेल में बंद है।
50 हजार का इनामी है पप्पू
जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कज्छावा ने बताया कि डकैत पप्पू गुर्जर बसई डांग थाने के गांव भवूती पुरा का रहने वाला है। इस पर करीब 50 हजार रूपए का इनाम घोषित है। इसके तहत सीआईडी (सीबी) जयपुर की ओर से 15 हजार, उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से 5 हजार, करौली पुलिस की ओर से एक हजार, भरतपुर पुलिस की ओर से पांच सौ रुपए तथा अपराध शाखा जयपुर की ओर से 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया हुआ है।
इनका कहना है

डकैत पप्पू व उसका गिरोह के बसई डांग थाना क्षेत्र के एक मंदिर पर छिपे होने की सूचना मिली थी। इस पर पुलिस ने दबिश दी, लेकिन डकैत फायरिंग कर गिरोह के साथ फरार हो गया। पुलिस की ओर से सर्च अभियान चलाया जा रहा है। अभियान जारी रहेगा।
– लक्ष्मण गौड़, डीआईजी, भरतपुर रेंज

Home / Jaipur / पुलिस व डकैतों की गोलियों से गूंजा चंबल का बीहड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो