चरक भवन खाली, चर्म, नेत्र और इएनटी ओपीडी होगी शुरू

- आइएलआइ ओपीडी पुराने कोटेज वार्ड में हुई शिफ्ट

 

By: Ankit

Published: 14 Jun 2020, 05:58 PM IST

जयपुर. सवाई मानसिंह अस्पताल के चरक भवन में अब जल्द ही चर्म, नेत्र और इएनटी विभाग शुरू होंगे। अस्पताल प्रशासन ने चरक भवन को खाली करवाया लिया है। साथ ही भवन में चल रहे आइएलआइ ओपीडी को भी दूसरी जगह शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया है।
एक जून से एसएमएस अस्पताल के कोरोना फ्री हो जाने के बाद खांसी-जुकाम, बुखार(आइएलआइ) वाले मरीजों के लिए अलग से ओपीडी की व्यवस्था की गई थी, ताकि उन मरीजों की जांच कर यदि पॉजिटिव आए तो उसे आरयूएचएस शिफ्ट किया जा सके। इसके लिए चरक भवन में ही आइएलआइ ओपीडी शुरू की गई थी। अब आइएलआइ ओपीडी सोमवार से बीएसआर कोटेज वार्ड में शुरू की जाएगी।

मरीजों को हो रही थी परेशानी
अस्पताल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार चरक भवन में वार्डों को सेनेटाइज करवाया जा चुका है। दो-तीन दिन में यहां कान, नेत्र रोग और चर्म रोग की ओपीडी शुरू की जाएगी। अभी तक चर्म रोग और इएनटी की ओपीडी धन्वंतरि भवन में चल रही थी। नेत्र रोग विभाग गणगौरी, कांवटिया और सेठी कॉलोनी स्थित एस.आर.गोयल सैटेलाइट अस्पताल में चल रहा था। मरीजों को इलाज के लिए वहां पर जाना पड़ रहा था। दूर होने के कारण मरीजों को काफी परेशानी हो रही थी। साथ ही एसएमएस का स्टाफ भी वहीं भेजा हुआ था। अब चरक भवन में नेत्र रोग विभाग शुरू होने से स्टाफ को भी यहीं बुलाया जाएगा।

सर्जरी भी हो सकेगी शुरू
चरक भवन में कोरोना ओपीडी चलने से चर्म, नेत्र और इएनटी विभाग नहीं चल रहे थे। इसलिए मरीजों को काफी परेशानी हो रही है। साथ ही इएनटी और नेत्र विभाग के ऑपरेशन थिएटर भी है, लेकिन कोरोना के कारण ऑपरेशन नहीं हो सके हैं। अब कुछ दिनों बाद सर्जरी भी शुरू हो सकेगी। जिससे मरीजों को काफी राहत मिलेगी।

इनका कहना है-
चरक भवन को खाली करवा लिया गया है। आइएलआइ ओपीडी पुराने कोटेज वार्ड में शुरू की जाएगी। साथ ही नेत्र, चर्म और इएनटी विभाग की ओपीडी एक-दो दिनों में शुरू कर दी जाएगी।
- डॉ. राजेश शर्मा, अधीक्षक, एसएमएस अस्पताल

Ankit Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned