अब लॉकडाउन तोड़ने की चार्जशीट भी फटाफट होगी


— लॉकडाउन की पालना में बाधा बनने वालों के विरुद्ध दर्ज किए गए मामले
— 30 फीसदी में चार्जशीट पेश, बाकी की भी तैयारी

By: Devendra Sharma

Updated: 25 May 2020, 04:33 PM IST

जयपुर। करीब दो महीने से चल रहे लॉकडाउन की पालना में पुलिस ने काफी सख्ती दिखाई है। आदेश व कानून तोड़ने वालों के विरुद्ध प्रकरण भी दर्ज किए गए। अब पुलिस इन मामलों में जल्द से जल्द चार्जशीट भी पेश करेगी। इसकी कवायद भी शुरू हो गई है और करीब 30 फीसदी मामलों में तो चार्जशीट भी पेश कर दी गई है।


पुलिस मुख्यालय के अनुसार लॉकडाउन के दौरान प्रदेश में निरोधात्मक और आदेशों की अवहेलना करने पर 3331 प्रकरण दर्ज किए गए। जिनमें से 948 में चार्जशीट पेश कर दी है। इन मामलों में 4883 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। इन मामलों की चार्जशीट इसलिए भी जल्द पेश की जाएगी, ताकि लॉकडाउन के बाद पुलिस के पास अधिक भार न हो।

सोशल मीडिया व एक्ट पर अटके


सोशल मीडिया व भ्रामक और भड़काउ संदेश वायरल करने वालों के विरुद्घ 209 प्रकरण दर्ज कर 221 लोगों को गिरफ्तार किया था। लेकिन इन मामलों में से मात्र 24 में ही अभी तक चार्जशीट पेश की गई है। इसी तरह आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत 127 प्रकरण दर्ज किए, लेकिन 15 में ही चार्जशीट पेश हुई है। इन दोनों ही श्रेणी में पुलिस ने सख्ती रखते हुए कार्रवाई की। ताकि न तो लोगों में भ्रम फैले और न ही आवश्यक वस्तुओं की कालाबजारी हो।

— करीब 30 फीसदी मामलों में चार्जशीट पेश कर दी गई है। शेष मामलों की चार्जशीट भी जल्द ही पेश की जाएगी। — बीएल सोनी, एडीजी क्राइम राजस्थान

Devendra Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned