scriptजोधपुर जेल से बीकानेर गया फोन, जयपुर के व्यापारी से हो गई लाखों की ठगी | Cheat by the name of the MLA Bhanwar Singh Bhati | Patrika News
जयपुर

जोधपुर जेल से बीकानेर गया फोन, जयपुर के व्यापारी से हो गई लाखों की ठगी

कोलायत के विधायक भंवर सिंह भाटी की आवाज में कुख्यात जालसाज ने ठगे साढ़े पन्द्रह लाख रुपए, जेल से ही मंत्री बन थाने में किया था फोन

जयपुरJul 19, 2018 / 10:24 pm

pushpendra shekhawat

देवेन्द्र शर्मा/ जयपुर। हैलो…विधायक भंवर सिंह भाटी बोल रहा हूं…जयपुर में मेडिकल इमरजेंसी के चलते रुपयों की जरूरत है, कुछ व्यवस्था करवा दो…, इस तरह से बीकानेर के व्यापारी केबी गुप्ता के पास विधायक भंवरसिंह भाटी की आवाज में तीन बार फोन आए। व्यापारी गुप्ता ने जयपुर में अपने परिचित व्यापारी राजेश से विधायक की मदद के लिए तीन किस्तों में 15.50 लाख रुपए दिलवा दिए। इसके बाद विधायक भाटी से संपर्क किया तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।
विधायक भाटी ने रुपए मांगने ने से इनकार कर दिया और जल्दी से थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने की नसीहत दी। जयपुर के व्यापारी ने विश्वकर्मा थाने में मामला दर्ज करवाया। पुलिस पड़ताल में विधायक की आवाज में फोन करने वाले का मोबाइल जोधपुर जेल के अंदर चलने का पता चला। जोधपुर जेल में भी मोबाइल जिस बंदी ने उपयोग में लिया, वह बंदी पहले से कई ठगी के मामलों में बंद है। वह मिमिक्री में एक्सपर्ट बताया जा रहा है। आरोपी के कहने पर जो लोग जयपुर में व्यापारियों से रुपए लेकर गए थे, उनको भी तलाशा जा रहा है।
यूं रचा ठगी का खेल, मंत्री बन फोन
विधायक भाटी को जब उनके नाम से ठगी का पता चला तो उन्हें कई जानाकारियां मिलीं। विधायक ने बताया कि वे खुद कई दिनों से जयपुर में इलाज करवा रहे हैं। जेल से आरोपी ने सबसे पहले कोलायत के सरपंच को फोन किया और एमएलए के बारे में पूछा। तो सरपंच ने भाटी के बीमार होने की बता जयपुर में इलाज करवाने की जानकारी दी। उसके बाद आरोपी ने जेल में से ही गजनेर थाने में फोन किया और कहा कि मैं मंत्री पुष्पेन्द्र सिंह राणावत बोल रहा हूं। मुझे टाइल्स लेनी है अच्छे से व्यापारी के नंबर दो। उन्होंने कई व्यापारियों की जानकारी दी उसके बाद उसने व्यापारी के.बी. गुप्ता को भंवर सिंह बनकर फोन किया।
इन्होंने तस्दीक कर ली तो बची रकम
अगले ही दिन आरोपी ने भंवर सिंह की आवाज में बीकानेर के ही दूसरे व्यापारी विजय ढाका को फोन किया और इलाज के लिए करीब 15 लाख रुपए की मांग की। व्यापारी के बेटे ने कंफर्म करने के लिए विधायक को फोन किया तो विधायक ने देने से मना कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो