scriptमुख्यमंत्री गहलोत ने लगवाई कोविड वैक्सीन, कहा- पता ही नहीं चलता, कब लग गया टीका | Chief Minister Ashok Gehlot got Kovid vaccine | Patrika News
जयपुर

मुख्यमंत्री गहलोत ने लगवाई कोविड वैक्सीन, कहा- पता ही नहीं चलता, कब लग गया टीका

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को सवाई मानसिंह अस्पताल के आईडीएच सेंटर पहुंचकर कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज लगवाई।

जयपुरMar 05, 2021 / 06:23 pm

Ashish

Chief Minister Ashok Gehlot got Kovid vaccine

मुख्यमंत्री गहलोत ने लगवाई कोविड वैक्सीन, कहा पता ही नहीं चलता, कब लग गया टीका

जयपुर
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को सवाई मानसिंह अस्पताल के आईडीएच सेंटर पहुंचकर कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। मुख्यमंत्री के साथ चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने भी टीका लगवाया। वैक्सीनेशन के बाद गहलोत ने अस्पताल में कोविड क्रिटिकल केयर यूनिट का दौरा कर वहां इन्फेक्शियस आईसीयू, एडवांस आइसोलेशन केयर यूनिट और लैब आदि का अवलोकन कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने वहां मौजूद चिकित्साकर्मियों, नर्सिंगकर्मियों एवं अन्य स्टाफ की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि संकट की इस घड़ी में आपने अपनी जान जोखिम में डालकर प्रदेशवासियों की जीवन रक्षा का जो फर्ज निभाया है जो सराहनीय है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के कुशल प्रबंधन से प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण किया गया है। वैक्सीनेशन से कोरोना संक्रमण की रोकथाम का काम और मजबूती से हो सकेगा। कोविड का टीका पूरी तरह सुरक्षित और कारगर है। अब तक हुए टीकाकरण में ऐसा कोई प्रकरण सामने नहीं आया है, जिसमें टीकाकरण के कारण कोई गंभीर दुष्प्रभाव देखने को मिला हो। इस अवसर पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सचिव सिद्धार्थ महाजन, सूचना एवं जनसम्पर्क आयुक्त महेन्द्र सोनी, जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा एवं एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी भी उपस्थित थे।


देश का 25 फीसदी टीकाकरण राजस्थान में

गहलोत ने कहा कि राजस्थान ने जिस सफलता के साथ कोरोना का प्रबंधन किया, उसी उत्साह और सभी वर्गाें की भागीदारी से टीकाकरण अभियान भी कामयाबी से संचालित हो रहा है। राज्य में प्रतिदिन दो से सवा दो लाख लोगों को वैक्सीन लग रही है। देश का करीब 25 प्रतिशत टीकाकरण अकेले राजस्थान में हो रहा है।

टीकाकरण की अपील की
गहलोत ने अपील करते हुए कहा कि टीकाकरण अभियान के शत-प्रतिशत लक्ष्य को हासिल करने के लिए सभी लोग आगे बढ़कर टीका लगवाएं। तीसरे चरण के तहत 60 वर्ष और इससे अधिक आयु तथा 45 वर्ष से अधिक के को-मोर्बिड व्यक्ति टीकाकरण जरूर कराएं। यह आपकी और हम सबकी सुरक्षा के लिए जरूरी है।

लापरवाही बरतने से बचें

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले दिनों में कुछ राज्यों में कोरोना के मामले फिर तेजी से बढ़े हैं। ऐसे में हमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतनी है। कोरोना को लेकर सजगता और सतर्कता के साथ रहना होगा। असावधानी के कारण हम कोरोना की जीती हुई जंग नहीं हार जाएं इसके लिए हमें मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग रखने सहित अन्य प्रोटोकॉल की निरंतर पालना करनी चाहिए।

वैक्सीन को लेकर भ्रांतियां बिल्कुल गलत

मीडिया से बातचीत में गहलोत ने कहा कि मैं मैसेज देना चाहूंगा की वर्तमान में दिल्ली, पंजाब, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, केरल में कोरोना के केस वापस बढ़ रहे हैं। कई जगह लॉकडाउन की नौबत आ गई है, तो राजस्थान में हम लोग जीती हुई जंग को हार नहीं जाएं कहीं, इसलिए जरूरी है कि हम लोग यहां पर वैक्सीनेशन के साथ-साथ में हाथ धोने, मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल की पालना करें। साथ ही उन्होंने यह अपील भी कि कि कोरोना के लक्षण आएं तो संकोच नहीं करें, फ्री इलाज हो रहा है। अस्पतालों के अंदर, जाएं, पूरा इलाज होगा। कोई दिक्कत ही नहीं आएगी।
सीएम ने कहा कि वैक्सीन को लेकर भ्रांतियां बिल्कुल गलत हैं। पता ही नहीं पड़ता है कि वैक्सीन कैसे लगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो