राजस्थान की सीएम ने ली अफसरों की क्लास, बजट घोषणाओं को लेकर दो टूक कह डाली ये बात

nakul devarshi

Publish: Sep, 17 2017 01:52:31 (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
राजस्थान की सीएम ने ली अफसरों की क्लास, बजट घोषणाओं को लेकर दो टूक कह डाली ये बात

मुख्यमंत्री ने अफसरों को कहा है कि बजट घोषणाओं में जो काम नहीं हो सकते, उनके कारण जनता को स्पष्ट बता देना चाहिए।

जयपुर

राजस्थान की मुख्यमंत्री ने अफसरों को कहा है कि सुराज संकल्प यात्रा, सुराज संकल्प पत्र और बजट घोषणाओं में जो भी विकास कार्यों का ऐलान हुआ है, उन्हें वे पूरा करें। जो काम नहीं हो सकते, उनके कारण जनता को स्पष्ट बता देना चाहिए।

 

मुख्यमंत्री नेे कहा है कि सरकार की घोषणाएं निश्चित समय सीमा में पूरी की जानी चाहिए। सीएम बूंदी में आपका जिला आपकी सरकार कार्यक्रम के तीसरे दिन जिला कलेक्ट्रेट में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रही थीं।

 

उन्होंने कहा कि पानी, बिजली, सड़क, चिकित्सा और शिक्षा जैसी आधारभूत सुविधाओं सहित नागरिकों की विभिन्न समस्याओं के निस्तारण के लिए 181 हैल्पलाइन कॉल सेंटर व्यवस्था शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि इसके लिए तीन स्तर पर समीक्षा और शिकायतकर्ता की संतुष्टि जानने के लिए व्यवस्था की गई है। इसलिए अधिकारियों को हैल्पलाइन पर आने वाली जनशिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता से करना सुनिश्चित करना चाहिए।

 

उन्होंने बूंदी को छोटी काशी बताते हुए कहा कि इसका वैभव काशी जैसा ही बनाए रखना चाहिए। इसकी सुन्दरता को निखारने के लिए यहां के लोगों का भी सहयोग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि दीवारों पर पोस्टर चिपकाकर उन्हें खराब करने वालों, इधर-उधर कचरा फैलाकर शहर को गंदा करने वालों और किसी न किसी रूप में शहर को बदरंग करने वालों को समझाकर उन्हें ऐसा करने से रोका जाना चाहिए।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारी सुनिश्चित कर लें कि लोगों को घरेलू बिजली 22 से 24 घंटे मिले। उन्होंने कहा कि बिजली की छीजत एक बहुत बड़ी समस्या है। सभी के सहयोग से इसका हल निकाला जाना चाहिए। ये पहली बार नहीं है जब सीएम ने अफसरों को इस तरह के निर्देश दिए गए हों। अगले साल फिर से विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में सीएम अब तक अधूरे रही बजट घोषणाओं को लेकर खासा गंभीर हो गईं हैं। ऐसे में एक बार फिर सीएम ने अफसरों को काम तुरंत निपटाने के निर्देश दिए हैं। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned