scriptबच्चों ने पोस्टकार्ड के जरिए पीएम को भेजी मन की बात, पीमएमओ ने कहा तुरंत मुहैया कराओ मैदान | Childrens message sent to PM via postcard | Patrika News
जयपुर

बच्चों ने पोस्टकार्ड के जरिए पीएम को भेजी मन की बात, पीमएमओ ने कहा तुरंत मुहैया कराओ मैदान

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, श्योपुर का मामला

जयपुरJan 07, 2018 / 11:00 pm

ओम शर्मा

jaipur
जयपुर। स्कूल में खेल मैदान नहीं होने और सुनवाई नहीं होने से बच्चे इतने क्षुब्ध हुए कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पोस्टकार्ड पर ‘मन की बात’ लिख भेजी। इस पर प्रधानमंत्री ने सरकार को कहा है कि बच्चों को खेल मैदान उपलब्ध कराए।
यह भी पढें : लगान के ईश्वर काका का जयपुर में हुआ निधन, कई सालों से चल रहा था इलाज

मामला श्योपुर स्थित राजकीय स्कूल से जुड़ा है। आसपास के क्षेत्र में यह स्कूल सबसे बड़ा है, जहां लगभग 600 विद्यार्थी अध्यनरत हैं। स्कूल की प्रिंसीपल रेणु भट्ट के अनुसार पहले यहां खेल मैदान था लेकिन आवासन मंडल ने अवाप्त कर उस पर निर्माण करा दिया। उसके बाद उन्हें कोई नया मैदान भी नहीं दिया गया। खेल मैदान के अभाव में बच्चे विभिन्न खेल स्पद्र्धाओं में हिस्सा नहीं ले पाते। जन मोर्चा संस्था ने शिक्षा विभाग, आवासन मंडल, जेडीए और नगर निगम में पत्रावली देकर खेल मैदान की मांग की लेकिन सभी जगह से नकारात्मक जवाब आए।
यह भी पढें : पुलिस पीछा कर रही थी, तेज गति में कार पलटी फिजियोथैरेपी छात्र की मौत

भेजे एक हजार पोस्टकार्ड

निराश बच्चों ने अभिभावकों-लोगों के साथ मिलकर जन मोर्चा के बैनर तले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पोस्टकार्ड भेजने शुरू किए। अब तक करीब एक हजार पोस्टकार्ड भेजे चुके हैं। इस पर प्रधानमंत्री कार्यालय ने मुख्य सचिव को पत्र भेज कर समाधान के लिए कहा। मुख्य सचिव ने जेडीए, नगर निगम और आवासन मंडल को बच्चों के लिए खेल मैदान उपलब्ध कराने को कहा है। हालांकि मोर्चा के अध्यक्ष राजेन्द्र पटेल ने बताया कि अब तक इस पर कार्यवाही नहीं हुई है।
यह भी पढें :10 साल से बिस्तर पर था जयपुर का यह कलाकार, आमिर भेजते थे प्रतिमाह 30 हजार

पहले था मैदान
पहले खेल मैदान था लेकिन आवासन मंडल ने अवाप्त कर उस पर निर्माण करा दिया। अब नए मैदान के लिए प्रयास कर रहे हैं।
रेणु भट्ट, प्रिंसीपल, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, श्योपुर

Home / Jaipur / बच्चों ने पोस्टकार्ड के जरिए पीएम को भेजी मन की बात, पीमएमओ ने कहा तुरंत मुहैया कराओ मैदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो