scriptCorona Virus : चीन में वन्यजीवों की बिक्री पर रोक | China Bans Wildlife Trade Corona Virus | Patrika News
जयपुर

Corona Virus : चीन में वन्यजीवों की बिक्री पर रोक

Corona Virus : चीन में राष्ट्रीय महामारी घोषित हो चुके कोरोना वायरस के मद्देनजर सरकार ने वन्यजीवों के व्यापार पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया हैै।

जयपुरJan 27, 2020 / 07:46 pm

hanuman galwa

Corona Virus : चीन में वन्यजीवों की बिक्री पर रोक

Corona Virus : चीन में वन्यजीवों की बिक्री पर रोक,Corona Virus : चीन में वन्यजीवों की बिक्री पर रोक,Corona Virus : चीन में वन्यजीवों की बिक्री पर रोक

चीन में वन्यजीवों की बिक्री पर रोक
कोरोना वायरस का प्रकोप

बीजिंग। चीन में राष्ट्रीय महामारी घोषित हो चुके कोरोना वायरस के मद्देनजर सरकार ने वन्यजीवों के व्यापार पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया हैै।
साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने सोमवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि स्वास्थ्य अधिकारियों का मानना है कि वुहान के समुद्री खाद्य बाजार में बिकने वाले विदेशी जानवरों को कोरोना वायरस से जोड़ जा रहा है। इसके संक्रमण से अभी तक 80 लोगों की मौत हुई है। कोरोना से 2700 से अधिक लोगों में संक्रमण के होने का संदेह है।
मांसाहार से परहेज
अधिकारियों ने कहा- ‘वन्यजीवों की बिक्री पर प्रतिबंध तत्काल रूप से प्रभावी होगा और इस राष्ट्रीय महामारी का पूर्ण रूप से रोकथाम जारी रहेगा।Ó तीन सरकारी एजेंसियों ने बताया कि वन्यजीव प्रजनन केंद्रों को अलग-अलग किया जाएगा, नियमों को सख्ती से लागू किया जाएगा। लोगों को जानवरों के मांस को नहीं खाने की चेतावनी दी गई है।
वन्य जीवों से खतरा
चीन के कृषि एवं ग्रामीण मंत्रालय तथा राष्ट्रीय वन एवं चरागार प्रशासन ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा था कि उपभोक्ताओं को पूरी तरह से समझना चाहिए कि जंगली जानवारों के मांस को खाने से स्वास्थ्य को खतरा है। इसलिए उन्हें जंगली जानवरों के मांस को खाने से बचना चाहिए। उल्लेखनीय है कि चीन में 2700 कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज प्रकाश में आये है, जबकि 771 लोगों में इस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।

Home / Jaipur / Corona Virus : चीन में वन्यजीवों की बिक्री पर रोक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो