scriptसीएए के समर्थन में अमित शाह भरेंगे हुंकार | Citizenship A,emdment Bill Amit Shah Raily In jodhpur | Patrika News
जयपुर

सीएए के समर्थन में अमित शाह भरेंगे हुंकार

नागरिकता संशोधन कानून यानि सीएए के लिए भाजपा पूरे देश में समर्थन जुटा रही है। भाजपा कार्यकर्ता गली—मोहल्लों में घूमकर सीएए के फायदे लोगों को गिना रहे हैं। राजस्थान में भी सीएए को लेकर भाजपा का जनजागरण अभियान शुरू हो चुका है। इस अभियान को मजबूती देने के लिए शुक्रवार को जोधपुर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की बड़ी सभा होगी।

जयपुरJan 02, 2020 / 06:18 pm

Umesh Sharma

सीएए के समर्थन में अमित शाह भरेंगे हुंकार

सीएए के समर्थन में अमित शाह भरेंगे हुंकार

जयपुर।

नागरिकता संशोधन कानून यानि सीएए के लिए भाजपा पूरे देश में समर्थन जुटा रही है। भाजपा कार्यकर्ता गली-मोहल्लों में घूमकर सीएए के फायदे लोगों को गिना रहे हैं। राजस्थान में भी सीएए को लेकर भाजपा का जनजागरण अभियान शुरू हो चुका है। इस अभियान को मजबूती देने के लिए शुक्रवार को जोधपुर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की बड़ी सभा होगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गढ़ में शाह हुंकार भरेंगे और सीएए के लिए समर्थन जुटाएंगे। रैली में 50 हजार लोगों को जुटाने का लक्ष्य रखा गया है।
सभा के लिए जोधपुर का चयन इसलिए किया गया है क्योंकि इसी इलाके में सर्वाधिक शरणार्थी रह रहे हैं। जोधपुर, जैसलमेर और बाड़मेर इलाकों में ही शरणार्थियों की संख्या ज्यादा है। ऐसे में शाह सभा के जरिए इन शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता दिलाने की मांग करेंगे। राजस्थान सरकार ने सीएए को लागू करने से मना कर दिया है। ऐसे में इस सभा में शरणार्थियों को भी आमंत्रित किया गया है। इन शरणार्थियों के समक्ष शाह अपनी बात रखेंगे और राजस्थान सरकार पर दबाव बनाएंगे कि वह राजस्थान में सीएए को लागू करे। शाह की सभा को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां भी जोधपुर पहुंच चुके हैं।
प्रदेश में चल रहा है अभियान

राजस्थान भाजपा ने सीएए के लिए समर्थन जुटाने को लेकर जनजागरण अभियान छेड़ रखा है। अभियान के तहत 5 जनवरी तक घर-घर तक दस्तक देकर भाजपा कार्यकर्ता लोगों को सीएए के फायदे बताएंगे। इसके बाद 6 से 10 जनवरी तक गली-मोहल्लों में गोष्ठी कर लोगों को सीएए के फायदे बताए जाएंगे।

Home / Jaipur / सीएए के समर्थन में अमित शाह भरेंगे हुंकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो