scriptसीएए विरोध प्रदर्शन : पुलिस कमिश्नर ने जताई जयपुर में स्थिति बिगड़ने की आशंका | Citizenship amendment act police commissioner low and order in jaipur | Patrika News
जयपुर

सीएए विरोध प्रदर्शन : पुलिस कमिश्नर ने जताई जयपुर में स्थिति बिगड़ने की आशंका

सीसीए और एनआरसी के विरोध में जयपुर में रविवार को प्रदर्शन, पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने कानून व्यवस्था प्रभावित होने की आशंका

जयपुरDec 21, 2019 / 09:41 pm

pushpendra shekhawat

ओमप्रकाश शर्मा / देवेन्द्र शर्मा / जयपुर। पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने कानून व्यवस्था प्रभावित होने की आशंका जताते हुए इंटरनेट बंद करने के लिए सम्भागीय आयुक्त को पत्र लिखा है। उन्होंने लिखा है कि आयुक्तालय के समस्त क्षेत्र में सीसीए और एनआरसी के खिलाफ रविवार को विरोध प्रदर्शन है। इसी दौरान राज्य सरकार का शान्ति मार्च भी है। इस दौरान कानून व्यवस्था की स्थिति को प्रभावित किए जाने की आशंका है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि गम्भीर तनाव की पूर्व स्थिति को देखते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इंटरनेट सेवा पर रोक जरूरी है। उन्होंने ने ही रविवार को सुबह छह बजे से शाम आठ बजे तक इंटरनेट सेवा बंद रखने के लिए सम्भागीय आयुक्त को पत्र लिखा।
दंगा निरोधक दस्ते सहित 7500 पुलिसकर्मी

शहर में रविवार को होने वाले शांति मार्च के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस आयुक्तालय ने 7500 से अधिक पुलिसकर्मियों को जाप्ता लगाया है। शनिवार रात से ही पुलिस अलर्ट है। सादा वस्त्रों में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है, जोकि गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं। वहीं संवेदनशील इलाकों में ड्रोन कैमरों के जरिए सर्वे करवाया जा रहा है, ताकि किसी तरह का व्यवधान उत्पन्न न हो। पुलिस की विशेष टीम सोशल मीडिया पर भी नजर रख रही है। किसी भी तरह की भ्रामक प्रचार एवं अफवाह फैलाने का प्रयास किया गया तो उसपर कार्रवाई की जाएगी।
भारी पुलिस बंदोबस्त
कानून व्यवस्था के लिए 13 आइपीएस अधिकारी, 115 आरपीएस, 230 पुलिस निरीक्षक एवं 7000 अन्य पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। सभी की तैनाती भी सुनिश्चित कर दी गई है। इनके अतिरिक्त 18 क्विक रेस्पोंस टीम, 4 इमरजेंसी रेस्पोंस टीम, 4 कम्पनी स्पेशल टास्क फोर्स और आरएसी की 12 कम्पनियां तैनात रहेगी। चिह्नित स्थानों पर दंगा निरोधक दस्ता मौजूद रहेगा। जिसमें अग्रि वर्षा, वज्र, वाटर कैनन, घुडसवार पुलिस भी मौजूद रहेंगे।
बदला जाएगा आवागमन
भीड़-भाड़ वाले इलाकों में आवागमन सीमित रखने और असुविधा से बचने की पुलिस ने अपील की है। एमआइ रोड, एमडी रोड, रामनिवास बाग, जेएलएन मार्ग एवं परकोटा में यातायात दबाव अधिक रहेगा। एमआइ रोड पर रामनिवास बाग से टीपी नगर तक, जेएलएन मार्ग पर रामनिवास बाग से गांधी सर्कल तक यातायात डायवर्ट रहेगा। एमडी रोड पूरी बंद रहेगी, टोंक रोड से ही आवाजाही चालू रहेगी। दोपहर दो बजे तक अपनी आवाजाही सीमित रखें, लावारिश स्थिति में वाहन पार्क न करें, निर्धारित पार्किंग में ही वाहन पार्क करें।

Home / Jaipur / सीएए विरोध प्रदर्शन : पुलिस कमिश्नर ने जताई जयपुर में स्थिति बिगड़ने की आशंका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो