scriptहाथी पूजन कर हिंदू नववर्ष की शुरूआत की | city welcome hindu navvarsh | Patrika News
जयपुर

हाथी पूजन कर हिंदू नववर्ष की शुरूआत की

हाथी पूजन कर हिंदू नववर्ष की शुरूआत की

जयपुरMar 18, 2018 / 12:06 pm

PUNEET SHARMA

city welcom Indian new year 2075
हाथी पूजन कर हिंदू नववर्ष की शुरूआत की
चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ का बयान—हम तुष्ठिकरण की नीति पर विश्वास नहीं करते
शहर भाजपा का कार्यक्रम
भारतीय जनता पार्टी जयपुर शहर की ओर से आज मोती डूंगरी गणेश मंदिर पर आज नर्ववर्ष के अवसर पर हाथी पूजन कर नववर्ष की शुरूआत की। हाथी पूजन कार्यक्रम में जयपुर शहर भाजपा अध्यक्ष संजय जैन, हवामहल विधायक सुरेन्द्र पारीक और चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ मौजूद थे। इस मौके पर चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ नेे कहा कि हम तुष्ठिकरण में विष्वास नहीं करती है। हिंदु नववर्ष हिंदुओ का ही नहीं प्रत्येक भारतीय का नववर्ष हैं। ऐसे में हम सभी को इसे हर्सोल्लास से मनाना चाहिए। इस मौके पर शहर अध्यक्ष संजय जैन ने हाथी का पूजन किया और गुड व गन्ने खिला कर नववर्ष की शुरूआत भारत माता की जय के नारों से की।
वहीं हिंदु नववर्ष के आगमन पर जयपुर शहर में कई जगह रविवार को कार्यक्रम हुए। शहर भर में हिंदु संगठनों ने नववर्ष के बधाई संदेशों के होर्डिंग लगाए और वाटसएप और फेसबुक जैसे सोश्यल मीडिया पर दिन भर हिंदु नववर्ष की शुभकामनाओं के संदेश ट्रेंड करते रहे।
इसी के साथ पूरे प्रदेश में भारतीय नववर्ष का हिंदु संगठनों ने आज जोरदार स्वागत किया और एक दूसरे को शुभकामनाएं दी। प्रदेश व देश के बडे नेताओं ने हिदु नववर्ष पर भाईचारा बढाने का संदेश दिया।
प्रदेश भाजपा कार्यालय पर भी सुबह से पहुंचे भाजपा नेताओं ने एक दूसरे को शुभकामनाएं दी। वहीं राजस्थान के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को हिंदू नववर्ष की शुभकामनाएं दी है।
हिंदु नववर्ष का ज्यादा क्रेज युवाओं में देखा गया। युवा सुबह से ही फोन पर अपने मित्रों को नववर्ष की बधाई देते नजर आए। वहीं राजधानी जयपुर भी हिंदुनवर्ष के रंग में रंगी नजर आई। वहीं पांच बत्ती स्थित भारती भवन पर भी संघ पदाधिकारी

Home / Jaipur / हाथी पूजन कर हिंदू नववर्ष की शुरूआत की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो