scriptराजस्थान युवा कांग्रेस अध्यक्ष पर रार, पायलट खेमे के मुकेश भाकर खुद को बता रहे अध्यक्ष ! | clash in congress party due to youth congress president post | Patrika News
जयपुर

राजस्थान युवा कांग्रेस अध्यक्ष पर रार, पायलट खेमे के मुकेश भाकर खुद को बता रहे अध्यक्ष !

प्रदेश में सियासी जंग अभी भी जारी है। सरकार के बाद ये जंग अब युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष पद को लेकर है।

जयपुरAug 24, 2020 / 08:57 am

firoz shaifi

mukesh bhakar

mukesh bhakar

जयपुर। प्रदेश में सियासी जंग अभी भी जारी है। सरकार के बाद ये जंग अब युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष पद को लेकर है।

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद पर नियुक्त किए गए विधायक गणेश घोगरा जहां आज पदभार ग्रहण करेंगे तो वहीं निवर्तमान अध्यक्ष मुकेश भाकर अभी भी खुद को अध्यक्ष बता रहे हैं।

उन्होंने अभी भी खुद के ट्विटर, फेसबुक और लेटर हेड पर भी युवा कांग्रेस अध्यक्ष लिखा हुआ है। युवा कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया पर दोनों खेमों के समर्थकों के बीच घमासान चल रहा है। मुकेश भाकर के समर्थन में सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाया जा रहा है।

मुकेश भाकर समर्थकों का कहना है कि वे अभी भी अध्यक्ष हैं क्योंकि वे लोकतांत्रिक चुनाव प्रणाली के तहत चुनकर आए हैं। मुकेश भाकर की ओर से मुख्यमंत्री को 20 अगस्त को मंत्रालय संवर्ग के कनिष्ठ सहायकों का ग्रेड पे 2400 बढ़ाकर 2800 करने और सचिवालय सेवा के कनिष्ठ सहायकों के समान पदोन्नति और अन्य पर लाभ दिलवाने के लिए जो पत्र लिखा है, उसमें खुद को राजस्थान यूथ कांग्रेस अध्यक्ष और लाडनूं विधायक लिखा है।


भाकर के धरना देने की चर्चाओं से पुलिस अलर्ट
वहीं विधायक मुकेश भाकर के रविवार शाम युवा कांग्रेस मुख्यालय के बाहर धरना देने की चर्चाओं के बाद पुलिस का कड़ा बंदोबस्त किया गया था। भाकर समर्थकों की ओर से धरना देने की बात कही थी, लेकिन देर रात तक भाकर नहीं आए, इसके बाद उनका मोबाइल भी स्वीच ऑफ आने लगा। वहीं आज भी युवा कांग्रेस मुख्यालय बाहर गड़बड़ी की आशंका के चलते पुलिस का कड़ा बंदोबस्त हैं।


पार्टी से बगावत के चलते हटाया था भाकर को
दरअसल मुकेश भाकर उन 19 विधायकों में शामिल थे, जिन्होंने पार्टी से बगावत करते हुए सचिन पायलट कैंप के साथ चले गए थे। जिसके बाद कांग्रेस आलाकमान ने पायलट कैंप के मुकेश भाकर को युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पद से और विधायक राकेश पारीक को कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक पद से बर्खास्त कर दिया था।

युवा कांग्रेस का नया अध्यक्ष गहलोत कैंप के विधायक गणेश घोगरा को बनाया गया था। उस समय में भी भाकर ने हटाने को लेकर विरोध दर्ज करवाया था कि वे चुनकर आए हैं उन्हें ऐसे नहीं हटाया जा सकता है।


पांच माह में तीन अध्यक्ष
ये युवा कांग्रेस के इतिहास में ऐसा पहला मौका है जब पांच माह में युवा कांग्रेस के तीन अध्यक्ष बदले गए। उस वक्त भी अध्यक्ष को लेकर विवाद हुआ था। युवा कांग्रेस के चुनाव के बाद 3 मार्च को जो नतीजे आए थे, उनमें सुमित भगासरा को सबसे ज्यादा मत मिलने पर अध्यक्ष मान लिया गया, लेकिन 7 अप्रैल को ही वोटिंग में धांधली के आरोपों के साथ सुमित भगासरा को पद से हटाकर विधायक मुकेश भाकर को यूथ कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था।


घोघरा का पदभार ग्रहण कार्यक्रम आज
वहीं अध्यक्ष को लेकर चल रहे विवादों के बीच नए अध्यक्ष गणेश घोगरा युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष पद का कार्यभार ग्रहण करेंगे। सुबह 10 बजे बनीपार्क स्थित युवा कांग्रेस मुख्यालय में होने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, खेल मंत्री अशोक चांदना और युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री निवास बी.वी. शिरकत करेंगे। गौरतलब है कि गणेश घोगरा डूंगरपुर से पार्टी के विधायक भी हैं।

Home / Jaipur / राजस्थान युवा कांग्रेस अध्यक्ष पर रार, पायलट खेमे के मुकेश भाकर खुद को बता रहे अध्यक्ष !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो