scriptराजस्थान में मुख्यमंत्री की भी नहीं सुन रहे मंत्री | cm ashok ghelot minister | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में मुख्यमंत्री की भी नहीं सुन रहे मंत्री

राजस्थान में मुख्यमंत्री की भी नहीं सुन रहे सरकार के मंत्री

जयपुरSep 02, 2019 / 09:20 am

PUNEET SHARMA

राजस्थान में मुख्यमंत्री की भी नहीं सुन रहे   मंत्री

राजस्थान में मुख्यमंत्री की भी नहीं सुन रहे मंत्री

गर्मी में कहीं पानी की किल्लत तो कहीं बारिश से उफनते नदी नाले। ऐसे समय में आम जन की पीड़ा जानने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने मंत्रियों को 22 अगस्त को निर्देश दिए कि वे अपने अपने प्रभार वाले जिलों में प्रभारी सचिवों के साथ जिलों के दौरे करने के निर्देश दिए थे। लेकिन 23 में से 16 मंत्रियों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आदेश हवा में उडा दिए।

योजनाओं की मॉनिटरिंग, कार्यकर्ताओं की जन सुनवाई के लिए प्रभारी मंत्री बनाए गए हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री अशेाक गहलोत के निर्देश पर प्रशासनिक सुधार विभाग ने 22 अगस्त को सभी मंत्रियों को अ गस्त महीने में प्रभारी सचिवों के साथ दौरा करने के आदेश जारी किए।

इसके बाद भी हालात नहीं सुधरे और । अगस्त माह बीत गया और अधिकांश मंत्री उनके प्रभार वाले जिलों में नहीं पहुंचं। इनमें से 8 केबिनेट मंत्री और इतने ही राज्यमंत्री हैं । इनमें से 8 मंत्री ऐसे जो आदेश से पहले ही अपने प्रभार वाले जिलों में दौरा कर चुके हैं। इससे पहले प्रशासनिक सुधार विभाग ने सभी मंत्रियों को 15 अगस्त को अपने प्रभार वाले जिलों में मंत्रियों को झंडारोहण करने के आदेश भी जारी किए थे।
उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने निकाय चुनाव को देखते हुए सभी मंत्रियों को निर्देश दिए हैं कि वे प्रभार वाले जिलों में दौरे के समय जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय भी जाएं और वहां कार्यकर्ताओं से मुलाकात करें। कई मंत्री प्रभार वाले जिलों में सर्किट हाउस में बैठ कर चुनिंदा नेताओं से मिल कर ही आ रहे थे।

Home / Jaipur / राजस्थान में मुख्यमंत्री की भी नहीं सुन रहे मंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो