scriptरीट शिक्षक भर्ती 2018 में नियुक्ति से वंचित बेरोजगारों को सीएम गहलोत ने दी सौगात | CM Gehlot gifted the unemployed unemployed in Reit Teacher Recruitment | Patrika News
जयपुर

रीट शिक्षक भर्ती 2018 में नियुक्ति से वंचित बेरोजगारों को सीएम गहलोत ने दी सौगात

दूसरी सूची निकाले जाने के शिक्षा विभाग को निर्देश

जयपुरNov 29, 2020 / 06:33 pm

Rakhi Hajela

रीट शिक्षक भर्ती 2018 में नियुक्ति से वंचित रहे करीब 3500 बेरोजगारों को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से बड़ी सौगात मिली है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिक्षा विभाग को दूसरी सूची जारी करने के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद से विभाग ने दूसरी सूची को लेकर कवायद शुरू कर दी है। गौरतलब है कि साल 2018 में करीब 54 हजार पदों पर निकाली गई रीट शिक्षक भर्ती में विभागीय लापरवाही के चलते करीब 3500 से ज्यादा पद खाली रह गए थे, जिसके बाद से ही लगातार दूसरी सूची निकालने की मांग की जा रही थी।
पिछले दिनों राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेन यादव ने जब मुख्यमंत्री से मुलाकात की तो इस समस्या को भी मुख्यमंत्री के सामने रखा, जिसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तुरंत संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए। राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ प्रदेशाध्यक्ष उपेन यादव ने बताया कि भर्ती में अधिकारियों की लापरवाही के चलते दूसरी सूची जारी नहीं हो पाई जिसके चलते करीब 3500 से ज्यादा पद खाली रह गए। इस मांग को लेकर अधिकारियों और मंत्री को कई बार अवगत करवाया लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला, जिसके बाद मुख्यमंत्री को समस्या से अवगत करवाने पर तुरंत कार्रवाई हुई और आने वाले एक महीने में करीब 3500 बेरोजगारों को रोजगार की सौगात मिलेगी।

Home / Jaipur / रीट शिक्षक भर्ती 2018 में नियुक्ति से वंचित बेरोजगारों को सीएम गहलोत ने दी सौगात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो