सीएम राजे ने सीधे लिया सोनिया का नाम...पहली बार कही ऐसी बात

Dharmendra Singh | Publish: Nov, 27 2018 08:00:17 AM (IST) | Updated: Nov, 27 2018 08:18:36 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर/सूरतगढ़
चुनाव भले ही राजस्‍थान विधानसभा के लिए हो रहे हों, लेकिन दोनों ही पार्टियों के नेता चर्चा राष्‍ट्रीय मुद्दों की कर रहे हैं। पीएम मोदी, कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के बाद राज्‍य की मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे भी इसी रास्‍ते फिर से सत्‍ता पाने की जुगत भिड़ा रही हैं। सूरतगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम राजे ने सीधे तौर पर पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को निशाने पर ले लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी भारत माता की जयकार से ऊपर सोनिया गांधी की जयकार को प्रधानता देती है।

प्रधानमंत्री तक के लिए असभ्य भाषा का इस्तेमाल गलत
मुख्यमंत्री ने बिश्नोई धर्मशाला में जनसभा में कहा कि पांच साल में कांग्रेस ने विपक्ष की भूमिका सही ढंग से नहीं निभाई। विधानसभा में ना तो कभी प्रश्न पूछा और ना ही जनता के बीच जाकर उनकी सुध ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा में सभ्यता व नैतिकता मौजूद है, जबकि विपक्ष प्रधानमंत्री तक के लिए असभ्य भाषा का इस्तेमाल कर रहा है। सबका साथ सबका विकास भाजपा का मूलमंत्र है, जबकि कांग्रेस पचपन साल से एक ही परिवार के विकास करने में जुटी है।

कांग्रेस ने सिर्फ पत्थर लगाने की राजनीति की
अमित शाह के अभिवादन को लेकर भी कांग्रेस के तंज पर मुख्यमंत्री ने हमला करते हुए कहा कि झुककर बड़ों का अभिवादन करना भारतीय परम्परा है, लेकिन कांग्रेस ना तो भारतीय सभ्यता का मान करते है और ना ही भारतीयों का। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में सिर्फ पत्थर लगाने की राजनीति की है। सबसे पहले राजस्थान कैनाल का नाम बदलकर इन्दिरा गांधी के नाम कर दिया। हर बड़ी योजना का नामकरण महापुरुषों पर करने की बजाए गांधी परिवार पर कर दिया।

गुरु जम्भेश्वर महाराज व मुकाम धाम को याद किया
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मंच से कांग्रेस को चुनौती देते हुए कहा कि यदि बहस और राजनीति करनी है तो विकास पर हो, धर्म व जाति पर नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि हर पांच साल सत्ता बदलने की बात कांग्रेसी करते हैं। वे अभी से चुनाव जीतने की बात कह रहे हैं, सीएम की कुर्सी के लिए भी रस्साकस्सी शुरू हो गई है, जबकि भाजपा विकास के मुद्दे को लेकर पुन: सत्ता में आएगी। मुख्यमंत्री ने भाषण के शुरुआत में बिश्नोई समाज के गुरु जम्भेश्वर महाराज व मुकाम धाम को याद किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned