scriptकोरोना संकट पर जयपुर-अजमेर संभाग के जनप्रतिनिधियों से सीएम का संवाद | CM's dialogue with the representatives of Jaipur-Ajmer division | Patrika News
जयपुर

कोरोना संकट पर जयपुर-अजमेर संभाग के जनप्रतिनिधियों से सीएम का संवाद

सांसदों, विधायकों और मंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मुख्यमंत्री करेंगे चर्चा, रविवार को जोधपुर, कोटा ,भरतपुर,बीकानेर और उदयपुर के जनप्रतिनिधियों से हुई थी चर्चा, पीएम की वीसी के चलते सोमवार को टल गई थी जयपुर-अजमेर संभाग से चर्चा

जयपुरMay 12, 2020 / 10:17 am

firoz shaifi

ashok gehlot

ashok gehlot

जयपुर। कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन पार्ट 3 के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश के सांसदों, विधायकों और मंत्रियों से संवाद कर कोरोना संकट से निपटने के लिए उनके सुझाव ले रहे हैं। सत्तापक्ष के विधायकों के साथ ही विपक्ष के विधायक भी कोरोना संकट में एकजुटता दिखाते हुए सकारात्मक सुझाव मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को दे रहे हैं।

रविवार को रविवार को जोधपुर, कोटा ,भरतपुर, उदयपुर और बीकानेर के जनप्रतिनिधियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद कर उनके सुझाव लिए थे तो वहीं आज मुख्यमंत्री गहलोत जयपुर और अजमेर संभाग के जनप्रतिनिधियों से वीसी के जरिए चर्चा करेंगे। जयपुर जिले जनप्रतिनिधि जिला कलेक्ट्रेट से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे।

जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा और जयपुर देहात सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह, विधानसभा में मुख्यसचेतक महेश जोशी, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, कृषिमंत्री लालचंद कटारिया भी वीसी में शामिल होंगे।


प्रवासियों और 17 मई के बाद की स्थिति पर होगी चर्चा
सूत्रों की माने तो जयपुर-अजमेर संभाग के जनप्रतिनिधियों की सीएम के साथ होने वाली वीसी में सबसे प्रमुख मुद्दा प्रवासियों का रहेगा। प्रवासी मजदूरों का पैदल ही अपने-अपने राज्यों को कूच करना सरकार के लिए सिरदर्द बना हुआ है। प्रवासी मजदूरों के साथ ही प्रवासी राजस्थानियों को सकुशल घर वापसी की मांग जनप्रतिधि मुख्यमंत्री के समक्ष उठाएंगे।

इसके अलावा जनप्रतिनिधि लॉकडाउन के दौरान अपने-अपने क्षेत्रों में आ रही परेशानियों से भी सीएम को अवगत कराएंगे। वहीं मुख्यमंत्री 17 मई के बाद की स्थिति को लेकर विधायकों, सांसदों और मंत्रियों से सुझाव भी लेंगे।


डिप्टी सीएम पायलट भी होंगे शामिल
वहीं वीडियो कॉन्फ्रेंस में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और राज्य के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी शामिल होंगे। पिछले दो माह में ये ऐसा पहला मौका होगा जब सीएम और डिप्टी सीएम एक-दूसरे संवाद करेंगे। पायलट अजमेर संभाग के टोंक से विधायक हैं।

 

इन जिलों के जनप्रतिनिधियों से होगी चर्चा
जयपुर संभाग के जयपुर, दौसा, सीकर, अलवर, झुंझुनू और अजमेर संभाग के अजमेर, भीलवाड़ा, टोंक, नागौर के जनप्रतिनिधियों से सीएम वीसी के जरिए चर्चा करेंगे।

Home / Jaipur / कोरोना संकट पर जयपुर-अजमेर संभाग के जनप्रतिनिधियों से सीएम का संवाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो