scriptमुख्यमंत्री राजे ने CRPF जवानों की शहादत पर व्यक्त की संवेदना, कहा – ‘जवानों ने किया पूरे प्रदेश और देश का सिर गर्व से ऊंचा’ | CM Vasundhara Raje condoles on Martyrs CRPF jawans | Patrika News
जयपुर

मुख्यमंत्री राजे ने CRPF जवानों की शहादत पर व्यक्त की संवेदना, कहा – ‘जवानों ने किया पूरे प्रदेश और देश का सिर गर्व से ऊंचा’

www.patrika.com/rajasthan-news/
 
 

जयपुरJul 14, 2018 / 08:33 pm

rohit sharma

CM Vasundhara Raje condoles on Martyrs

CM Vasundhara Raje condoles on Martyrs

जयपुर ।

जम्मू-कश्मीर के अनन्तनाग में आतंकवादियों के विरुद्ध कार्यवाही में राजस्थान के दो जवानों की शहादत पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने संवेदना व्यक्त की है।
सीएम राजे ने खेड़िया गांव, जिला टोंक निवासी सहायक उप निरीक्षक मिश्रीलाल मीना एवं हाजीपुर गांव, जिला अलवर निवासी सिपाही संदीप कुमार यादव के शहीद होने पर संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि “शहीद मिश्रीलाल मीना एवं संदीप यादव ने देश के लिए शहादत देकर अपने परिवार के साथ ही पूरे प्रदेश और देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है।” मुख्यमंत्री राजे ने ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा की शांति तथा शोक संतप्त परिजनों को यह आघात सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

गौरतलब है कि श्रीनगर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार सुबह आतंकियों की गोलीबारी में अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात प्रदेश के सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए। जबकि दो अन्य जवान घायल हो गए। दोनों जवान राजस्थान के थे। सीआरपीएफ जवान संदीप यादव (26) अचबल चैक पोस्ट पर तैनात था और अलवर जिले के बानसूर की ग्राम पंचायत हाजीपुर की ढाणी गुजरांवाली का रहने वाला था वहीं टोंक जिले के राजमहल निवासी एएसआइ मिश्रीलाल मीणा (50) की पोस्टिंग पहलगाम रोड स्थित मटन स्थान पर थी।

2011 में हुए थे सीआरपीएफ में भर्ती

संदीप 2011 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे। ढाई माह पूर्व ही गांव से वापस श्रीनगर गए थे। संदीप के पिता बनवारीलाल, माता मनीषा देवी और छोटा भाई धनवंत खेती-बाड़ी करते हैं। शहीद संदीप के दो बेटे आशीष (6) और अक्षत (3) वर्ष हैं।

झालावाड़ जिले में खानपुर के शहीद को नम आंखों से विदाई

गौरतलब है कि शुक्रवार को ही झालावाड़ जिले में खानपुर क्षेत्र के लड़ानिया गांव निवासी सेना के कमाण्डों मुकुट बिहारी मीणा को भी अंतिम संस्कार किया गया। खानपुर निवासी मुकुट बिहारी जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा के जंगलों में आंतकवादियों से मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। पार्थिव देह के सांगोद पहुंचने पर शहीद को अंतिम विदाई देने सांगोद कस्बे सहित आसपास के गांवों से लोग उमड़ पड़े।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो