scriptसरकार से नाराज प्रदेश के ये कर्मचारी 26 मार्च को जयपुर में उठाने जा रहे हैं ऐसा कदम | Collective Resignation of NRHM Contractual Employee in Churu | Patrika News
जयपुर

सरकार से नाराज प्रदेश के ये कर्मचारी 26 मार्च को जयपुर में उठाने जा रहे हैं ऐसा कदम

पीएम मोदी की सभा में जब वे अपनी मांग रखने गए थे। लेकिन भीड़ में किसी ने हंगामा कर दिया…

जयपुरMar 23, 2018 / 06:44 pm

dinesh

Protest
चूरू। चुनावी साल में जहां राजस्थान सरकार प्रदेश के सभी वर्गों को खुश करती नजर आ रही है, वहीं प्रदेश में एक कर्मचारी वर्ग ऐसा भी है जो सरकार के कार्य से नाखुश है। ऐसे में ये कर्मचारी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। चूरू में राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) के तहत जिले में कार्यरत प्रंधकीय संवर्ग के संविदाकर्मियों ने शुक्रवार को कलक्टे्रेट पर प्रदर्शन किया।
सामूहिक इस्तीफा देने का निर्णय
संविदाकर्मियों का आरोप है कि सरकार घोषणा करके भी उन्हें स्थाई नहीं कर रही है। इसके अलावा उनका मानदेय भी नहीं बढ़ाया जा रहा है। अपना हक मांगने पर उन पर दमनात्मक कार्रवाई की जा रही है। इसके विरोध में संविदाकर्मियों ने सामूहिक इस्तीफा देने का निर्णय किया है।
एकत्र किए सामूहिक इस्तीफे
प्रदर्शन के बाद संविदाकर्मियों ने इस्तीफे की प्रतियां एकत्र की। एनआरएचएम संविदाकर्मी संघ के जिलाध्यक्ष आकाश झाझडिय़ा ने कहा कि सभी संविदाकर्मियों के इस्तीफे एकत्र कर 26 मार्च को जयपुर में एनआरएचएम के मिशन निदेशक को सौंपा जाएगा। शुक्रवार को 80 कार्मिकों ने संविदा पद से हटाने के लिए इस्तीफा दिया है।
झूंठे मुकदमों में फंसा रही है पुलिस
झुंझुनूं में पीएम मोदी की सभा में जब वे अपनी मांग रखने गए थे। लेकिन भीड़ में किसी ने हंगामा कर दिया जिसकी सजा एनआरएचएम संविदाकर्मियों को दी जा रही है उन पर दमन की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस उनके साथियों को झूंठे मुकदमों में फंसा रही है जिसके विरोध में इस्तीफे का निर्णय लिया गया है। इस मौके पर संविदाकर्मी आकाश, नीतिन, महिपाल, मनोज, सुनीता, सुमन, यूद्धिष्ठिर, उस्मान चैनरूप आदि सहित दर्जनों संविदाकर्मी मौजूद थे।
45 दिन की हड़ताल के बाद सरकार व विभाग से हुआ था समझौता
संघ के प्रवक्ता राजकुमार पूनिया ने कहा कि पिछले साल 45 दिन की हड़ताल के बाद सरकार व विभाग के अधिकारियों के साथ समझौता हुआ था कि वर्ष 2013 में स्थगित की गई भर्ती बहाल कर दी जाएगी लेकिन आज तक बहाल नहीं की गई। 23 दिन से संविदाकर्मी हड़ताल पर हैं।

Home / Jaipur / सरकार से नाराज प्रदेश के ये कर्मचारी 26 मार्च को जयपुर में उठाने जा रहे हैं ऐसा कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो