scriptकॉलेज शिक्षा विभाग उपलब्धियों का जारी करेगा ई-डॉक्यूमेंट | College Education Department will release e-document of achievements | Patrika News

कॉलेज शिक्षा विभाग उपलब्धियों का जारी करेगा ई-डॉक्यूमेंट

locationजयपुरPublished: Feb 16, 2020 10:10:14 am

Submitted by:

MOHIT SHARMA

कॉलेज में कौनसे हुए नवाचार, विभाग को बताना होगा, श्रेष्ठ कार्यों की जानकारी देनी होगी, 20 फरवरी तक बताना होगा

College Education Department will release e-document of achievements

कॉलेज शिक्षा विभाग उपलब्धियों का जारी करेगा ई—डॉक्यूमेंट

जयपुर। चालू सत्र में कॉलेज में कौन—कौनसे नवाचार हुए, इसकी जानकारी अब कॉलेज अपने विभाग को देंगे। विद्यार्थी हित और संकाय सदस्यों के लिए होने वाले कार्यक्रमों की इसमें जानकारी देनी है। कॉलेज शिक्षा विभाग इस बार अपनी उपलब्धियों का ई—डॉक्यूमेंट तैयार करेगा और जल्द ही इसका विमोचन भी कराया जाएगा। मार्च के अंतिम सप्ताह में इसका विमोचन हो सकता है। हर कॉलेज को इस सत्र में उनके यहां हुए श्रेष्ठ कार्यों की जानकारी देनी है। यह जानकारी सरकारी कॉलेजों में 1 जुलाई 2019 से 31 जनवरी 2020 तक के कार्यक्रमों की देनी होगी।
प्रकाशित होंगे नवाचार
श्रेष्ठ कार्य और नवाचारों को विभाग के ई—डॉक्यूमेंट में प्रकाशित कराया जाएगा। इसके लिए कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय स्तर पर एक समिति गठित की गई है जो कार्यक्रम और नवाचारों का परीक्षण करेगी, उसके बाद ही उन्हें ई—डॉक्यूमेंट में प्रकाशित कराया जाएगा। सभी नवाचारों की जानकारी कॉलेजों को 20 फरवरी तक देनी है। यह सूचना आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा जयपुर की मेल पर भेजनी होगी। एक कॉलेज अपने यहां से अधिकतम 3 प्रस्ताव ही भेज सकेगा। इसमें विद्यार्थी हित, संस्था और संकाय सदस्यों के बारे में किए गए नवाचार बताने होंगे। यदि किसी कॉलेज में कोई अन्य प्रयास किए गए हैं तो उसकी भी जानकारी देनी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो