scriptमुस्लिम महिला बोली— चिंता मत करो, मैं रखूंगी इसका ध्यान, ऐसी ईदी जिसे देखकर लोग हो गए भावुक | communal harmony seen during corona epidemic in Renwal | Patrika News
जयपुर

मुस्लिम महिला बोली— चिंता मत करो, मैं रखूंगी इसका ध्यान, ऐसी ईदी जिसे देखकर लोग हो गए भावुक

इससे बड़ी ईदी क्या होगी कि 6 साल के मासूम कोरोना पॉजिटिव बच्चे की सार संभाल का जिम्मा एक मुस्लिम महिला ने रो रहे परिवारजन से यह कहते हुए लिया— रो मत, अस्पताल में अब मैं इसकी देखभाल करूंगी। कोरोना महामारी ( corona epidemic ) के दौरान संकट की घड़ी में रेनवाल कस्बे में सांप्रदायिक सौहार्द ( communal harmony ) की मिसाल देखने को मिली…

जयपुरMay 25, 2020 / 11:01 am

dinesh

corona_1.jpg
जयपुर/किशनगढ़ रेनवाल। इससे बड़ी ईदी क्या होगी कि 6 साल के मासूम कोरोना पॉजिटिव बच्चे की सार संभाल का जिम्मा एक मुस्लिम महिला ने रो रहे परिवारजन से यह कहते हुए लिया— रो मत, अस्पताल में अब मैं इसकी देखभाल करूंगी। कोरोना महामारी ( corona epidemic ) के दौरान संकट की घड़ी में रेनवाल ( Renwal ) कस्बे में सांप्रदायिक सौहार्द ( communal harmony ) की मिसाल देखने को मिली।
लोग उस समय भावुक हो गए, जब 6 वर्षीय मासूम प्रियंक (बदला नाम) के कोरोला पॉजिटिव मिलने के बाद उसे मेडिकल टीम एंबुलेंस में बैठा रही थी और उसके मां-बाप उसे अकेले ले जाने पर बिलख रहे थे। तभी अंदर बैठी कोरोना संक्रमित बुर्के वाली महिला ने सबको संभाला।
बच्चे के मां बाप को हुई तसल्ली
किशनगढ़ रेनवाल कस्बे के मुहल्ला कुरेशीयान में रविवार को एक महीली कोरोना पॉजिटिव ( coronavirus New Cases in Rajasthan ) मिली। वहीं दूसरे मोहल्ले में एक 6 वर्षीय बालक संक्रमित मिला। जब एंबुलेंस महिला को लेकर बच्चे को लेने वार्ड नंबर 2 में उसके घर पहुंची तो परिजन बिलख पड़े। बच्चे के परिजनों को रोते देख बुर्के वाली महिला ने ढांढस बंधाया और कहा कि मैं भी कोरोना पॉजिटिव हूं। यह भी मेरे बेटे जैसा है। अस्पताल में अब मैं इसका ध्यान रखूंगी। आप चिंता मत करो। यह देख जहां बच्चे के मां-बाप को तसल्ली हुई, वहीं घरों के गेट और छतों से यह वाक्य देख रहे लोग भी भावुक हो गए। इसके बाद एंबुलेंस दोनों रोगियों को लेकर जयपुर के लिए रवाना हो गई। बालक के दादा भी कोरोना पॉजिटिव है और जयपुर में भर्ती है।

Home / Jaipur / मुस्लिम महिला बोली— चिंता मत करो, मैं रखूंगी इसका ध्यान, ऐसी ईदी जिसे देखकर लोग हो गए भावुक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो