scriptदस नवंबर को आयोजित होगी सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी भर्ती परीक्षा | Community Health Officer Examination will be Held on 10 November | Patrika News
जयपुर

दस नवंबर को आयोजित होगी सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी भर्ती परीक्षा

जयपुर . National Health Mission व स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के 6 हजार 310 पदों के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन 10 नवंबर को किया जाएगा।

जयपुरNov 03, 2020 / 08:53 pm

Anil Chauchan

जयपुर . राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ( National Health Mission ) व स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के 6 हजार 310 पदों के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन 10 नवंबर को किया जाएगा।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि इस परीक्षा के लिए 301 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। यह परीक्षा जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा, बीकानेर व अजमेर जिला मुख्यालयों पर आयोजित की जाएगी।

सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी लिखित परीक्षा के लिए विभाग आनलाईन प्रवेश-पत्र 4 नवंबर को जारी करेगा। इस परीक्षा में 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पूर्ण पालन करने के लिए विभाग की ओर से दिशा निर्देश जारी किए गए है। अभ्यर्थियों को इनका पालन करना अनिवार्य है।

परीक्षा के आयोजन को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है। सभी संबंधित अधिकारियों को भी इस संबंध में निर्देश दिए गए हैं कि वे परीक्षा के सफल आयोजन पर पूरा ध्यान दें। परीक्षा के आयोजन के संबंध में अभ्यर्थियों को भी पूरी जानकारी दे दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो